Pilibhit News: किसान यूनियन ने किया प्रदर्शन, महिला क्लर्क को बाहर खींचने का लगा आरोप

Pilibhit News: भारतीय किसान यूनियन द्वारा प्रदर्शन के दौरान गन्ना सोसाइटी में कार्यरत महिला क्लर्क को कम्प्यूटर रूम से बाहर खींचा गया और इसका वीडियो भी कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

Pranjal Gupata
Published on: 3 April 2023 6:44 PM GMT
Pilibhit News: किसान यूनियन ने किया प्रदर्शन, महिला क्लर्क को बाहर खींचने का लगा आरोप
X
पीलीभीत में भारतीय किसान यूनियन भानु के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया- (Photo- Newstrack)

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत जनपद में भारतीय किसान यूनियन भानु के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही 12 सूत्री मांगों को लेकर जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन गन्ना सचिव को सौंपा। गन्ना किसानों के प्रदर्शन करने के दौरान गन्ना सोसायटी कार्यालय में मौजूद महिला कर्मचारी से अभद्र व्यवहार करने का आरोप कार्यकर्ताओं पर लगा है। कहा जा रहा है कि गन्ना सोसाइटी में कार्यरत महिला क्लर्क को कम्प्यूटर रूम से बाहर खींचा गया और इसका वीडियो भी कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

12 सूत्रीय मांगों को लेकर था प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन भानु के जिलाध्यक्ष भजन लाल क्रोधी के नेतृत्व में किसान कार्यकर्ताओं ने शहर के गौहनिया चौराहा स्थित सहकारी गन्ना विकास कार्यालय पहुंचकर अपनी 12 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन गन्ना सोसायटी सचिव को सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के तहत गन्ना किसानों का बकाया भुगतान मय ब्याज के तत्काल दिलाया जाए। पीलीभीत की एलएच चीनी मिल द्वारा नए पट्टा धारकों यानी छोटे किसानों को अब तक कोई सप्लाई टोकन प्राप्त नहीं हुआ, जबकि गन्ना नीति के अनुसार छोटे किसानों की 60 दिन के अंदर 2 पर्ची मिलना चाहिए। इसपर तत्काल कार्रवाई अमल में लाई जाए व घटतौली पर अंकुश लगाया जाए।

महिला क्लर्क ने लगाया आरोप

प्रदर्शन के दौरान किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं पर गन्ना सोसायटी की महिला क्लर्क ने आरोप लगाया कि कार्यकर्ताओं ने कार्यालय के अंदर घुसकर महिला कर्मचारी के साथ अभद्र व्यवहार किया है। महिला कर्मचारी को कम्प्यूटर रूम से बाहर खींचने व अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया गया। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई। बताया जा रहा है उक्त घटना का वीडियो कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे में है, जिसकी पड़ताल की जाएगी।

Pranjal Gupata

Pranjal Gupata

Next Story