×

लखनऊ में दर्दनाक हादसा, सीवर की सफाई करते समय दो मजदूरों की मौत

राजधानी लखनऊ के चिनहट के फैजाबाद रोड स्थित डीपी बोरा पेट्रोल पंप के पास करीब 40 फीट गहरे सीवर लाइन की सफाई करते हुए दो युवकों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक सफाई करते समय सीवर से निकली जहरीली गैस से दम घुटने की वजह से दोनों मजदूरों की मौत हो गई।

Dharmendra kumar
Published on: 15 Jun 2019 12:36 PM GMT
लखनऊ में दर्दनाक हादसा, सीवर की सफाई करते समय दो मजदूरों की मौत
X
सीवर से शव को बाहर निकालती पुलिस

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के चिनहट के फैजाबाद रोड स्थित डीपी बोरा पेट्रोल पंप के पास करीब 40 फीट गहरे सीवर लाइन की सफाई करते हुए दो युवकों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक सफाई करते समय सीवर से निकली जहरीली गैस से दम घुटने की वजह से दोनों मजदूरों की मौत हो गई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस व दमकल कर्मी दोनों को निकालने का प्रयास किया, लेकिन कामयाब नहीं पाए। इसी दौरान उधर से गुजर रहे डालीगंज निवासी गोताखोर मोनू कश्यप की नजर पड़ी और मौके पर पहुंचकर अपने जानकी परवाह किए बगैर रस्सी के सहारे सीवर लाइन में उतर कर दोनों शवों को बाहर निकाला। एक साथ दो लाशों को देखकर पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें...America: चाचा ने ही लूट ली भतीजी की अस्मत, 18 की उम्र में मां बनाकर छोड़ा

बताया जा रहा है कि यह लोग शनिवार की दोपहर 12:00 बजे के करीब सीवर की सफाई करने के लिए अंदर दाखिल हुए थे। मूल रूप से असम निवासी नाबालिग मैदुल ने बताया की ठेकेदार शहाबुद्दीन व रब्बुल समेत 5 लोग सफाई करने के लिए आए थे।

मैदुल के मुताबिक साढ़े चार सौ रूपए की दिहाड़ी पर ठेकेदार ने उन्हें लाया था। खास बात यह रही की पुलिस व दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन नगर निगम के एक भी आला अधिकारी व कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंच सके।

यह भी पढ़ें...गजब: रेत से बनाया ऐसा विशाल किला, देख कर उड़ जाएंगे होश

इस्पेक्टर चिनहट सचिन कुमार सिंह का कहना है की दोनों मृतक किसकी अगुवाई मे दोनों सीवर की सफाई करने आए थे इस मामले की गहन पड़ताल की जा रही है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story