×

गजब: रेत से बनाया ऐसा विशाल किला, देख कर उड़ जाएंगे होश

अमेरिका की टेलीविजन सीरीज 'गेम ऑफ थ्रोंस' दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद है। किरदारों के अलावा सीरीज में दिखाई गई काल्पनिक महल और इमारतें भी दर्शकों का ध्यान आकर्षित करते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 15 Jun 2019 9:10 AM GMT
गजब: रेत से बनाया ऐसा विशाल किला, देख कर उड़ जाएंगे होश
X
गेम ऑफ थ्रोंस

नई दिल्ली: अमेरिका की टेलीविजन सीरीज गेम ऑफ थ्रोंस दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद है। किरदारों के अलावा सीरीज में दिखाई गई काल्पनिक महल और इमारतें भी दर्शकों का ध्यान आकर्षित करते हैं। शायद इसी से प्रेरित होकर जर्मनी में कुछ लोगों ने रेत से गेम ऑफ थ्रोंस जैसा शाही किला बना दिया।

गेम ऑफ थ्रोंस गेम ऑफ थ्रोंस

यह किला थॉमस वेन डंगन के नेतृत्व में तैयार किया गया है। इसे थॉमस वेन डंगन ने अपने 20 आर्टिस्ट साथियों के साथ मिलकर बनाया है। इसके लिए उनकी टीम को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड से भी सम्मानित किया गया है।

यह भी देखें... रवीना ने इस वीडियो को देखने के बाद आखिर क्यों कहा- नर्क में सड़ेंगे ये लोग

इस किले को बनाने में लगभग 11000 टन रेत का इस्तेमाल किया गया है। रेत से बने इस खूबसूरत किले की ऊंचाई करीब 57.95 फीट (17.66 मीटर) है।

थॉमस और उनकी टीम ने रेत का यह किला सिर्फ 10 दिन में तैयार किया है। यह किला बिंज में होने वाले 'सैंड स्कल्पचर फेस्टिवल' के लिए तैयार किया गया है। रेत के शाही किले का दीदार करने के लिए दर्शकों को नवंबर तक इंतजार करना पड़ेगा। इस देखने के लिए उन्हें करीब 650 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story