×

UP IAS Transfer List: यूपी में फिर IAS अफसरों के तबादले, गोरखपुर को मिला नया कमिश्नर

UP IAS Transfer List: भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी अनिल ढींगरा को गोरखपुर रेंज का नया मंडलायुक्त बनाया गया है। फिलहाल वह जल निगम के एमडी के पद पर कार्यरत हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 July 2023 6:45 AM GMT (Updated on: 10 July 2023 9:00 AM GMT)
UP IAS Transfer List: यूपी में फिर IAS अफसरों के तबादले, गोरखपुर को मिला नया कमिश्नर
X
UP IAS Transfer List (Image: Social Media)

UP IAS Transfer List: उत्तर प्रदेश में अखिल भारतीय सेवा के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले जारी हैं। सोमवार को एकबार फिर कुछ सीनियर आईएएस अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। शासन की ओर से किए गए नए तबादले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर को नया कमिश्नर मिला है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी अनिल ढींगरा को गोरखपुर रेंज का नया मंडलायुक्त बनाया गया है। फिलहाल वह जल निगम के एमडी के पद पर कार्यरत हैं।

गोरखपुर के निर्वतमान कमिश्नर रवि कुमार एन जी को कल यानी रविवार 9 जुलाई को ट्रांसफर कर दिया गया था। उन्हें ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी का नया सीईओ बनाया गया। उन्हें ऋतु माहेश्वरी की जगह लाया गया है। सीनियर महिला आईएएस अधिकारी माहेश्वरी ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ के साथ-साथ नोएडा अथॉरिटी के सीईओ का पद भी संभाल रही थीं। लेकिन अब वह केवल नोएडा अथॉरिटी के सीईओ के रूप में ही काम करेंगी।

इन दो अफसरों के भी हुए तबादले

सोमवार को योगी सरकार ने तीन सीनियर आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है। सूची में अनिल ढींगरा के अलावा उदयभान त्रिपाठी और सत्य प्रकाश पटेल भी शामिल हैं। नगर विकास विभाग के विशेष सचिव उदयभान त्रिपाठी को आबकारी विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है। वही, निदेशक दिव्यांगजन सत्य प्रकाश पटेल को नगर विकास विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है। नगर विकास विभाग के सचिव रविंद्र कुमार को जल निगम के एमडी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

रविवार को हुए थे इन अधिकारियों के तबादले

यूपी सरकार ने रविवार को भी तीन सीनियर आईएएस अधिकारियों के तबादले किए थे और एक से अतिरिक्त जिम्मेदारी वापस ली थी। गोरखपुर मंडल के कमिश्नर रवि कुमार एनजी को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी का सीईओ बनाया गया था। नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु माहेश्वरी के पास इसकी अतिरिक्त जिम्मेदारी थी। स्वास्थ्य विभाग के सचिव रविंद्र कुमार को नगर विकास विभाग का सचिव बनाया गया था। वहीं, नगर विकास विभाग के सचिव विकास रंजन कुमार का तबादला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा के पद पर कर दिया गया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story