TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Most Famous IAS: ये 10 फेमस आईएएस हमेशा ट्रेंड में रहते हैं, एक की तो फैन फॉलोइंग सलमान खान से भी ज्यादा

Top 10 Most Famous IAS Officers: हम आपके लिए टॉप 10 पॉपुलर आईएएस अधिकारियों की एक लिस्ट लेकर आये हैं। इन आईएएस अधिकारियों की पॉपुलैरिटी इतनी ज़्यादा है कि लोग इनके दीवाने हैं और बॉलीवुड के सितारे भी इनसे पीछे छूट गए हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 9 July 2023 2:46 AM GMT
Most Famous IAS: ये 10 फेमस आईएएस हमेशा ट्रेंड में रहते हैं, एक की तो फैन फॉलोइंग सलमान खान से भी ज्यादा
X
Top 10 Most Famous IAS Officers (Image Credit-Social Media)

Top 10 Most Famous IAS Officers: आजकल युवा सरकारी नौकरी का ख्वाब सजाकर कई तरह के एग्जाम देते हैं कुछ इसमें सफल होते हैं वहीँ कुछ का सपना टूट जाता है। वहीँ जो इस प्रयास में सफल हो जाते हैं उन्हें कई तरह की सुख सुविधाएं सम्मानीय पद मिलता है। वैसे इस समय सोशल मीडिया पर कई ऐसे आईएएस अधिकारी हैं जो अक्सर ट्रेंड करते रहते हैं साथ ही इनके फॉलोवर्स भी खूब हैं। आइये जानते हैं कौन हैं ये तो 10 फेमस IAS अफसर।

टॉप 10 फेमस IAS अफसर

इन आईएएस अधिकारियों की पॉपुलैरिटी इतनी ज़्यादा है कि लोग इनके दीवाने हैं और बॉलीवुड के सितारे भी इनसे पीछे छूट गए हैं। इंस्‍टाग्राम, ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब पर इनकी ज़बरदस्त फैन फॉलोविंग है। इसी आधार पर हम आपके लिए टॉप 10 पॉपुलर आईएएस अधिकारियों की एक लिस्ट लेकर आये हैं।

1. दीपक रावत (IAS Deepak Rawat)

हमारी इस लिस्ट में सबसे पहला नाम दीपक रावत का है। इनके यूट्यूब चैनल पर 4.22 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। दीपक उत्‍तराखंड कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। साथ ही अपने यूट्यूब चैनल पर इनकी पॉपुलैरिटी के चलते इन्होने बाकी सभी आईएएस अधिकारियों को पीछे छोड़ दिया है। इनके काम करने का अंदाज़ सभी को काफी पसंद आता है। इनके औचक निरीक्षण को लेकर इनकी खूब तारीफ की जाती है।

2. अभिषेक सिंह (IAS Abhishek Singh)

आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह उत्‍तर प्रदेश के जौनपुर के निवासी है। इन्होने यूपीएससी साल 2011 में पास किया और आईएएस बने। वहीँ इनकी शादी दुर्गा शक्ति नागपाल से हुई है जो आईएएस अधिकारी ही हैं। वहीँ अभिषेक के इंस्‍टाग्राम पर 3 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वो काफी मल्टी टैलेंटेड हैं। उनकी एक्टिंग के भी खूब चर्चे होते हैं। उन्होंने बी प्राक के साथ सॉन्‍ग 'दिल तोड़ के' और जुबिन नौटियाल के साथ 'तुझे भूलना तो चाहा में कमाल का अभिनय किया है।

3 सृष्टि देशमुख (IAS Srushti Deshmukh)

सृष्टि देशमुख सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं उनके इंस्‍टाग्राम पर 1.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं वो मध्‍य प्रदेश कैडर की आईएएस अधिकारी हैं। ये महिला आईएएस अधिकारी की लिस्ट पर टॉप पर हैं। सृष्टि जयंत देशमुख मध्‍य प्रदेश के गाडरवारा में पोस्टेड हैं। ट्रेनिंग के दौरान सृष्टि साथी आईएएस डॉ नागार्जुन बी गौड़ा को अपना दिल दे बैठीं थीं। इसके बाद दोनों ने 23 अप्रैल 2023 को लव मैरिज कर ली।

4. टीना डाबी (IAS Tina Dabi)


टीना डाबी काफी पॉपुलर आईएएस अधिकारी है सोशल मीडिया पर इनके ढेरों फैंस हैं और इतना ही नहीं ये आये दिन सुर्ख़ियों में भी रहती हैं। टीना के इंस्‍टाग्राम पर 1.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं। टीना डाबी वर्तमान में जैसलमेर जिला कलेक्‍टर हैं। वो राजस्‍थान कैडर की आईएएस अधिकारी हैं। ट्रेनिंग के दौरान टीना को यूपीएससी 2015 के सेकंड टॉपर अतहर आमिर खान से प्‍यार हो गया था। इसके बाद दोनों न साल 2018 में शादी कर ली। लेकिन जल्द ही दोनों अलग हो गए। इसके बाद साल 2021 में दोनों का तलाक हो गया। जिसके बाद साल अप्रैल 2022 को टीना डाबी ने राजस्‍थान कैडर के आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी कर ली। ये मामला काफी ज़्यादा चर्चा में आया था।

5. सोनल गोयल (IAS Sonal Goel)

सोनल गोयल के इंस्‍टाग्राम पर 7 लाख 81 हजार फॉलोवर्स हैं। उन्होंने साल 2007 में यूपीएससी में 13वीं रैंक हासिल हुई थी। वो हरियाणा के पानीपत की रहने वाली हैं। वहीँ त्रिपुरा कैडर की आईएएस सोनल के पति आदित्‍य यादव भी आईआरएस अधिकारी हैं।


6 अतहर आमिर खान (IAS Athar Aamir Khan)

साल 2015 में से‍कंड टॉपर आईएएस अधिकारी रहे अतहर आमिर खान भी अपनी एक्स पत्नी टीना डाबी की तरह ही काफी पॉपुलर हैं। फिलहाल उन्होंने भी दूसरी शादी की है जिसके वजह से उनके भी खूब चर्चे होते रहते हैं। उन्होंने साल 2022 को डॉ महरीन काजी से दूसरी शादी की थी।वर्तमान में अतहर आमिर श्रीनगर स्‍मार्ट सिटी के सीईओ और श्रीनगर नगर निगम के आयुक्‍त हैं। इंस्‍टाग्राम पर उनके 7 लाख 33 हजार फॉलोअर्स हैं।

7. रिया डाबी (IAS Ria Dabi)

रिया डाबी, आईएएस टीना डाबी की छोटी बहन है। साथ ही ये भी अपनी बहन की तरह काफी पॉपुलर हैं इंस्‍टाग्राम पर उन्हें 4 लाख 73 लोग फॉलो करते हैं। लोग उनके लुक्स को बेहद पसंद करते हैं और उनकी तारीफ करते हैं। रिया डाबी ने यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा मेंअपने पहले प्रयास में 15वीं रैंक हासिल की थी। फिलहाल रिया डाबी अलवर में ट्रेनी असिस्‍टेंट कलेक्‍टर के पद पर कार्यारत हैं।

8. निशांत जैन (IAS Nishant Jain)

आईएएस अधिकारी निशांत जैन यूपी के मेरठ के रहने वाले हैं। इन्हे इंस्‍टाग्राम पर 3 लाख 52 हजार फॉलोवर्स हैं। यूपीएससी 2015 के आईएएस अधिकारी निशांत जैन वर्तमान में राजस्‍थान के जालोर जिला कलेक्‍टर ये कभी पोस्‍ट आफिस में लिपिक और संसद में ट्रांसलेटर भी रह चुके हैं। इसके साथ ही साथ निशांत जैन एक बेहतरीन राइटर भी हैं।

9 . सौम्या शर्मा (IAS Saumya Sharma)

सौम्या शर्मा महाराष्‍ट्र कैडर में यूपीएससी 2018 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। इंस्‍टाग्राम पर इनके 2 लाख 47 हजार फॉलोवर्स हैं। आईएएस सौम्‍या शर्मा ने यूपीएससी 2017 की सिविल सेवा परीक्षा में नौवीं रैंक हासिल की थी। 16 साल की उम्र में उन्होंने अपने सुनने की शक्ति खो दी थी फिलहाल अब वो हियरिंग ऐड की मदद से सुनती हैं। वहीँ उनकी पॉपुलैरिटी सोशल मीडिया पर कमाल की है।

10 . हिमांशू कौशिक (IAS Himanshu Kaushik)

हिमांशू कौशिक साल 2018 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। इंस्‍टाग्राम पर उन्हें 2 लाख 20 हजार लोग फॉलो करते हैं। यूपीएससी 2017 में हिमांशु ने 77वीं रैंक पाई थी। उन्होंने अपने पहले ही एटेम्पट में सफलता हासिल कर ली थी। साथ ही सोशल मीडिया पर फिलहाल वो काफी पॉपुलर है और कई लोगों को प्रेरित भी करते हैं क्योकि वो शुरुआत से पढ़ने में काफी होशियार नहीं थे उनकी दो बार बैक भी आई थी और उन्होंने बीटेक में 65 प्रतिशत मार्क्स पाए थे। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करते करते अपने प्रयास को जारी रखा और सफल हुए।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story