Lifestyle

गोभी मंचूरियन आजकल सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली रेसिपी बन है। ज्यादातर पार्टियों मे स्टार्टर के रुप में इसे सर्व किया जाता है। यह एक चाइनीज डिश है। इसे बनाना भी आसान है।

दीपावली के मौके पर कुछ ना कुछ खरीदना अच्छा होता है। उस दिन झाड़ू व धनिया खरीदना और भी अधिक शुभ होता है। माना जाता है कि दिवाली के दिन झाड़ू खरीद कर इसे पूजा के बाद अगले दिन से इस्तेमाल करना चाहिए। यही नहीं इससे कई मान्यताएं भी जुड़ी हुई हैं। इसके फायदों के बारे में बताते हैं।

दिवाली में अब 4 दिन शेष रह गया है। जो तैयारी व जो खरीद करनी है जल्दी कर ले। ज्यादातर घरों में सफाई अब खत्म होकर शॉपिंग का काम शुरु हो रहा होगा। सफाई के घरों को सजाने में लोग जूटते है। कभी-कभार इच्छा बजट के कारण दबती हैं और घर को सजा नहीं पाते हैं। ऐसे में कुछ तरीके हैं जिनकी मदद से घर को सस्ते में सजाएंगे।

ज्यादातर लड़कियों को ऐसे दिन का सामना करना पड़ता है जब उन्हें अपने बालों के लिए स्ट्रेटनर या ब्लो-ड्रायर पर निर्भर होना पड़ता है।

अखरोट एक ऐसा ड्राई फ्रूट्स होता है, जो सबसे अधिक गुणकारी होता है। आपको बता दें कि दुनिया के 11 देशों के 55 विश्वविद्यालयों की ओर से किए गए अध्ययनों व इनसानों पर किए गए परीक्षण में यह बात सामने आई कि अखरोट खाने से शरीर के लिए जरूरी रेशे, प्रोटीन, विटामिन और मैग्निशियम, असंतृत्प वसा, फॉसफोरस और ओमेगा-3 अल्फा लिनोलेनिक एसिड (एएलए) सहित खनिज पदार्थों की पर्याप्त आपूर्ति होती है।

दरअसल, आज भारत में राष्ट्रीय सेब दिवस मनाया जा रहा है। तो आईये, राष्ट्रीय सेब दिवस पर आप हमारे साथ...आपको बताते हैं कि सेब खाने से क्या क्या फायदा होते हैं। एक्सपर्ट्स के अनुसार सेब के फायदों को दरकिनार कर देना असंभव सी बात है, यह एक ऐसा फल है जिसमें हड्डियों, दांत और स्किन को सही रखने के लिए हर तरह के विटामिन और मिंरल्स मौजूद है।

सबसे मुख्य चुनौती ये है कि इतने लंबे समय के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट अभी हमारे पास नहीं हैं। Qantas QF 7879 भी इस शोध के लिए एक सही फ्लाइट नहीं थी।

हर साल की तरह इस साल भी दीपावली को लेकर लोगों में उत्साह बरकरार है। घ का साज-सजा से लेकर तरह तरह के नए-नए समान खरीदने की तैयारी हर कोई कर लेता है। दिवाली से पहले धनतेरस मनाया जाता है, परंपरा के अनुसार इस दिन घर के जरूरी सामानों की खरीद करते हैं। धन तेरस के दिन नए बर्तन या कोई भी नयी वस्तु आदि की खरीददारी कर घर लाना फलदायक है। 

PM Modi न केवल देश बल्कि दुनिया में भी सबके पसंदीदा लीडर बन चुके हैं। बात भारत-पाकिस्तान की हो या दोनों देशों के पीएम की मुकाबला एक तरफा ही सिमट जाता है।

फेस्टिव सीजन शुरू हो चूका है। नवरात्री खत्म होने के बाद अब दिवाली आने वाली है। लेकिन दिवाली से पहले धनतेरस भी होता है और कुछ नया खरीदने के लिए इस दिन को शुभ माना जाता है।