×

UP IAS Tansfer List: यूपी में फिर कई आईएएस अफसरों के तबादले, रवि कुमार बने ग्रेटर नोएडा के नए सीईओ

UP IAS Tansfer List: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक बार फिर कई सीनियर आईएएस अधिकरियों का तबादला कर दिया है। शासन की ओर से जारी आदेश में कई अधिकारियों के इधर से उधर करने की जानकारी दी गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 July 2023 4:37 AM GMT (Updated on: 9 July 2023 5:09 AM GMT)
UP IAS Tansfer List: यूपी में फिर कई आईएएस अफसरों के तबादले, रवि कुमार बने ग्रेटर नोएडा के नए सीईओ
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

UP IAS Tansfer List: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक बार फिर कई सीनियर आईएएस अधिकरियों का तबादला कर दिया है। शासन की ओर से जारी आदेश में कई अधिकारियों के इधर से उधर करने की जानकारी दी गई है। जिसमें सबसे अहम नाम है, गोरखपुर के वर्तमान मंडलायुक्त एनजी रवि कुमार का। कुमार को नई जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें ऋतु माहेश्वरी की जगह ग्रेटर नोएडा का नया सीईओ नियुक्त किया गया है।

योगी सरकार लगातार पिछले कुछ दिनों से अखिल भारतीय स्तर के पुलिस एवं प्रशासनिक स्तर के अधिकारियों का तबादला कर रही है। इनमें जिले के स्तर अधिकारी से लेकर कमिश्नरी स्तर तक के अधिकारी शामिल हैं। अब तक कई जनपदों के पुलिस कप्तान से लेकर कलेक्टरों का तबादला हो चुका है। बड़े पैमाने पर मंडलायुक्त भी इधर से उधर किए गए हैं।

इनका भी हुआ तबादला

रविवार 9 जुलाई को शासन की ओर से जारी आदेश में जिन अन्य सीनियर आईएएस अधिकारियों के नाम शामिल हैं, वो हैं रवींद्र कुमार और रंजन कुमार। रवींद्र कुमार को नगर विकास विभाग का सचिव बनाया गया है। वहीं, रंजन कुमार को चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग का सचिव बनाया गया है।

कौन हैं ऋतु माहेश्वरी ?

यूपी सरकार की ओर से जो तबादले की लिस्ट जारी की गई है, उनमें सबसे चर्चित नाम है महिला आईएएस अधिकारी ऋतु माहेश्वरी का। माहेश्वरी पिछले दिनों चर्चा में तब आई थीं, जब कोर्ट ने उन्हें 1 महीने की जेल की सजा सुनाई थी। नोएडा पुलिस ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट भी जारी किया था। ऋतु माहेश्वरी 2003 बैच की यूपी कैडर की आईएएस अधिकारी हैं। वह 2019 में नोएडा अथॉरिटी की सीईओ बनी थीं। 2022 में उन्हें ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की सीईओ बनाया गया था। ऋतु इससे पहले गाजीपुर, शाहजहांपुर, पीलीभीत और अमरोहा में डीएम के तौर पर काम कर चुकी हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story