×

UP News: फर्जी नियुक्त पर IAS अधिकारी पुलकित खेर पर कड़ा शिकंजा, कार्रवाई की हुई संस्तुति

UP News: आईएएस अधिकारी ने जानबूझकर आदेशों की अनदेखा किया है, जबकि उन्होंने शिकायत के संबंध में मांगी गई सूचना और अभिलेख संठगन को न देकर अपने पद के कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी से नहीं किया है। संगठन ने दोषी तत्कालानी जिला अधिकारी खेर के खिलाफ जांच कराने और दोषी पाए जानें पर दंडित करने की संस्तुति की है।

Viren Singh
Published on: 11 Aug 2023 9:26 AM GMT (Updated on: 11 Aug 2023 9:25 AM GMT)
UP News: फर्जी नियुक्त पर IAS अधिकारी पुलकित खेर पर कड़ा शिकंजा,  कार्रवाई की हुई संस्तुति
X
UP News: (सोशल मीडिया)

UP News: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में हुई फर्जी तरीके से शिक्षकों नियुक्त के मामले में तत्कालीन जिलाधिकारी (DM) पुलकित खेर की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। शिक्षकों की फर्जी नियुक्त की शिकायत लोकायुक्त संगठन में हुई थी। लोकायुक्त को डीएम पुलकित खेर द्वारा कोई जवाब नहीं मिलने पर उनके खिलाफ अनुशासनिक जांच करने की संस्तुति की गई है। ऐसे में आईएएस अधिकारी पुलकित खेर की मुसीबतें बढ़ने वाली हैं। इस बात की चर्चा यूपी विधानसभा में गुरुवार को पेश हुई लोकायुक्त संगठन की 2019 की रिपोर्ट में इस प्रकरण का भी उल्लेख किया गया है।

पुलकित खरे ने जानबूझकर आदेशों की अनदेखी

लोकायुक्त ने कहा कि आईएएस अधिकारी ने जानबूझकर आदेशों की अनदेखा किया है, जबकि उन्होंने शिकायत के संबंध में मांगी गई सूचना और अभिलेख संठगन को न देकर अपने पद के कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी से नहीं किया है। संगठन ने दोषी तत्कालानी जिला अधिकारी खेर के खिलाफ जांच कराने और दोषी पाए जानें पर दंडित करने की संस्तुति की है।

जानें क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि साल 2011 में हरदोई में शिक्षकों की फर्जी तरीके से नियुक्त का मामला काफी मीडिया में चर्चा में छाया हुआ था। इस मामले की शिकायत जिला के निवासी राममोहन ने की थी। उन्होंने शिकायत में कहा था कि 2011 में जिला के कस्तूबा गांधी विद्यालय में शिक्षकों की फर्जी तरीके से नियुक्तियां की गईं थी। शिकायर्ता ने तत्कालीन बेसिक शिक्षा अधिकारी मसीहुज्जमा सिद्दीकी, बीएसए कार्यालय के प्रधान लिपिप रामनाथ पर भ्रष्टाचार के साक्ष्य मिटानें के आरोप भी लगाया था। चयन करने के लिए गाठित समिति में डीएम, सीडीओ और बीएसई शामिल थे।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story