×

Hardoi News: जबलपुर हरिद्वार सुपरफास्ट एक्सप्रेस का शुरू होगा संचालन, रेलवे बोर्ड से जल्द मिल सकती है हरी झंडी

Hardoi News: मुरादाबाद मंडल द्वारा रेल मंत्रालय को पत्र भेजकर बंद चल रही जबलपुर हरिद्वार एक्सप्रेस के संचालन को बहाल करने की मांग की है। मंडल कार्यालय मुरादाबाद से मिले पत्र के बाद रेलवे बोर्ड ट्रेन को पुनः बहाल करने की योजना पर कार्य कर रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 11 Aug 2023 9:13 AM GMT
Hardoi News: जबलपुर हरिद्वार सुपरफास्ट एक्सप्रेस का शुरू होगा संचालन, रेलवे बोर्ड से जल्द मिल सकती है हरी झंडी
X
Hardoi News (photo: social media )

Hardoi News: हरदोई के रेल यात्रियों को जल्द ही एक बार फिर हरिद्वार व चित्रकूट के लिए ट्रेन की सुविधा मिल सकती है।लगातार रेलयात्री जबलपुर से चलकर हरिद्वार जाने वाली सप्ताहिक जबलपुर हरिद्वार सुपरफास्ट एक्सप्रेस के पुनः संचालन की मांग रेल प्रशासन से कर रहे थे।रेल यात्रियों की मांग को देखते हुए स्थानीय रेल अधिकारियों द्वारा मंडल रेल कार्यालय मुरादाबाद को पत्र लिखकर यात्रियों की मांग से अवगत कराया गया है। मुरादाबाद मंडल द्वारा रेल मंत्रालय को पत्र भेजकर बंद चल रही जबलपुर हरिद्वार एक्सप्रेस के संचालन को बहाल करने की मांग की है।

मंडल कार्यालय मुरादाबाद से मिले पत्र के बाद रेलवे बोर्ड ट्रेन को पुनः बहाल करने की योजना पर कार्य कर रहा है।उम्मीद है कि जल्द ही रेलवे बोर्ड जबलपुर हरिद्वार सुपरफास्ट एक्सप्रेस का संचालन बहाल करने के निर्देश जारी कर सकता है।कोविड-19 से पूर्व इस ट्रेन का संचालन किया जा रहा था।जबलपुर हरिद्वार एक्सप्रेस से हरदोई से हरिद्वार मुरादाबाद जाने वाले रेल यात्रियों को काफी राहत थी।यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन संचालित होती थी।

ट्रेन के संचालन से कई धार्मिक तीर्थ जुड़ जाएँगे

जबलपुर से सप्ताह में बुधवार को चलने वाली 02191 जबलपुर हरिद्वार एक्सप्रेस जो कि जबलपुर से बुधवार शाम 18:55 पर चलकर सप्ताह में गुरुवार को 6:36 मिनट पर हरदोई रेलवे स्टेशन से होकर दोपहर 1:20 मिनट पर हरिद्वार पहुंचती थी।यह ट्रेन कोरोना से पूर्व संचालित की जा रही थी।कोरोना काल से इस ट्रेन का संचालन बंद था। डाउन में 02192 हरिद्वार से चलकर जबलपुर जाने वाली हरिद्वार जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस गुरुवार को ही हरिद्वार से शाम 4:20 पर चलकर हरदोई रात 11:30 मिनट पर पहुंचते थी।

इस ट्रेन के संचालन से हरिद्वार, मुरादाबाद,लखनऊ,कानपुर सेंट्रल,चित्रकूट धाम, मईहर जो कि एक देवी स्थान है को जाने में काफी सुविधा थी साथ ही सुबह एक ट्रेन हरिद्वार के लिए होने से रेल यात्रियों को सबसे ज्यादा लाभ था।रेलयात्री स्थानीय रेल प्रशासन से लगातार जबलपुर हरिद्वार हरिद्वार जबलपुर सप्ताहिक एक्सप्रेस के संचालन की मांग कर रहे थे।रेल यात्रियों की मांग पर स्थानीय रेल अधिकारियों द्वारा मंडल कार्यालय मुरादाबाद को एक पत्र भेजकर रेल यात्रियों की मांग से अवगत कराया जिसके बाद मंडल रेल कार्यालय द्वारा रेल यात्रियों की मांग को रेलवे बोर्ड के समक्ष भेजा गया है।

रेल से जुड़े सूत्र बताते हैं कि उम्मीद है कि जल्द ही रेलवे बोर्ड जबलपुर हरिद्वार हरिद्वार जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस का संचालन पुनः शुरू कर सकता है। जानकारों ने बताया कि रेलवे बोर्ड द्वारा ट्रेन से संबंधित विवरण मांगा गया है।जबलपुर हरिद्वार- हरिद्वार जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस का संचालन बहाल होता है तो जनपद के रेल यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।इस ट्रेन में सेकंड एसी, थर्ड एसी,स्लीपर के साथ जनरल कोच भी थे।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story