×

Varanasi News: कमिश्नर-जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ जी-20 कार्यक्रम की तैयारियों का किया निरीक्षण

Varanasi News: बनारस में एक बार फिर G 20 समिट 11 से 13 जून के लिए तैयारी चल रही है। तैयारियों का जायजा लेने कमिश्नर कौशल राज शर्मा एवं जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने संयुक्त रूप से अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 9 Jun 2023 3:28 PM GMT
Varanasi News: कमिश्नर-जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ जी-20 कार्यक्रम की तैयारियों का किया निरीक्षण
X
Commissioner-District Magistrate inspected preparations for G-20

Varanasi News: 11 से 13 जून तक वाराणसी में होने वाले जी-20 समिट की तैयारियों का अधिकारियों ने जायजा लिया। नमो घाट से लेकर दशाश्वमेध घाट तक कमिश्नर और डीएम ने स्थलीय निरीक्षण किया। कमिश्नर कौशल राज शर्मा एवं जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने संयुक्त रूप से अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया।

गौरतलब है कि जी-20 कार्यक्रम के दौरान 20 देशों से आए मेहमानों द्वारा गंगा आरती का दृश्यावलोकन किया जाएगा। ये लोग नमो घाट से क्रूज के द्वारा दशाश्वमेध घाट पहुंचेंगे और वहां पर गंगा आरती में शामिल होंगे। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) रण विजय सिंह, उप जिलाधिकारी गिरीश चंद्र द्विवेदी सहित पुलिस एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। जी-20 की व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने के लिए शुक्रवार को डीएम और कमिश्नर ने ताज होटल से अंधरापुल, कज्जाकपुरा होते हुए नमोघाट तक के सड़क का निरीक्षण कर नमो घाट पहुंचे। अधिकारियों ने यहां से क्रूज से दशाश्वमेध घाट तक निरीक्षण किये और वहां पर गंगा आरती के दौरान व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

जी-20 की तैयारियों के लिए सजग दिख रहे हैं अधिकारी

11 से 13 जून तक वाराणसी में जी-20 की बैठक होने जा रही है जिसको लेकर प्रशासनिक तैयारियों की बात करें तो बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर होटल और घाट तक मेहमानों के स्वागत के लिए सजकर तैयार हो चुका है। 20 देशों के मेहमानों को किसी भी प्रकार की कोई असुविधा न हो इस बात का खास ख्याल जिला प्रशासन के द्वारा रखा जा रहा है। 20 देशों के राजनयिक 11 तारीख को वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story