×

सीतापुर में मिला संदिग्ध गिद्ध, पंख पर लगी हैं ये चीजें, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में कैमरा और बारकोड लगा हुआ एक गिद्ध मिला। इसके बाद हड़कंप मच गया कि कहीं कोई साजिश तो नहीं। क्योंकि उसके पंख पर टैग लगा हुआ था।

Dharmendra kumar
Published on: 2 Jun 2020 2:51 PM GMT
सीतापुर में मिला संदिग्ध गिद्ध, पंख पर लगी हैं ये चीजें, मचा हड़कंप
X

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में कैमरा और बारकोड लगा हुआ एक गिद्ध मिला। इसके बाद हड़कंप मच गया कि कहीं कोई साजिश तो नहीं। क्योंकि उसके पंख पर टैग लगा हुआ था।

गिद्ध के पंख पर लगे बारकोड में अंग्रेजी में लिखा है कि ये टैग मिलने पर BCN नेपाल या फिर BNHS इंडिया को संपर्क करें (if you find this tag- please contact with BCN in nepal or BNHS in india)। टैग पर दोनों देशों के अलग-अलग फोन नंबर लिखे हुए हैं।

यह भी पढ़ें...LAC पर तनाव: भारत-चीन में डिविजनल कमांडर लेवल की बैठक, ये रहा नतीजा

दरअसल, मंगलवार को महोली तहसील के सहजापुर में संदिग्ध गिद्ध देखा गया। गिद्ध के पंख पर कैमरा और बारकोड देख सभी दंग रह गए। ऐसे में गिद्ध को देखने के लिए मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। आनन-फानन में अधिकारियों के साथ वन विभाग और खुफिया विभाग की टीम भी पहुंची जिसके बाद वन विभाग की टीम ने गिद्ध को कब्जे में ले लिया।

यह भी पढ़ें...UP में 24 घंटे में आए इतने कोरोना के मामले, अब तक 5078 मरीज हुए ठीक

गिद्ध पर बारकोड और कैमरा लगा होने की वजह से खुफिया विभाग भी अलर्ट हो गया है> विभाग गिद्ध के पंख पर लगे कैमरे में क्या-क्या रिकॉर्ड हुआ है, इसकी जांच में जुट गया। हालांकि बताया गया कि यह किसी रिसर्च का हिस्सा हो सकता है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story