×

Akhilesh in Uttarakhand: आज केदारनाथ व बद्रीनाथ धाम जाएंगे अखिलेश यादव, साथ में पत्नी और बच्चे भी रहेंगे मौजूद

Akhilesh Yadav in Uttarakhand: अखिलेश यादव आज बद्रीनाथ और केदारनाथ का दर्शन करेंगे। इस दौरान उनके साथ पत्नी एवं सांसद डिंपल यादव और बच्चे भी रहेंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Oct 2023 3:31 AM GMT
Akhilesh Yadav
X

Akhilesh Yadav (photo: social media )

Akhilesh Yadav in Uttarakhand: आज केदारनाथ व बद्रीनाथ धाम जाएंगे अखिलेश यादव, साथ में पत्नी और बच्चे भी रहेंगे मौजूदसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव निजी दौरे पर अपने परिवार के साथ उत्तराखंड पहुंचे हैं। सपा सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, अखिलेश मंगलवार 24 अक्टूबर को बद्रीनाथ और केदारनाथ का दर्शन करेंगे। इस दौरान उनके साथ पत्नी एवं सांसद डिंपल यादव और बच्चे भी रहेंगे। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनुराग भदौरिया और राष्ट्रीय सचिव डॉक्टर सत्यनारायण सचान भी उनके साथ मौजूद हैं।

सपा मुखिया सोमवार शाम साढ़े चार बजे इंडिगो के विमान से सपरिवार राजधानी देहरादून स्थित जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर उतरे। एयरपोर्ट पर उत्तराखंड के नेताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। यहां उन्होंने स्थानीय खिलाड़ी साहिल कुरैशी को सम्मानित भी किया। इसके बाद वे कड़ी सुरक्षा के बीच कार से बद्रीनाथ ऋषिकेश मार्ग पर ऋषिकेश से 40 किलोमीटर दूर कौड़ियाला के लिए निकल गए। रात्रि विश्राम उन्होंने अपने परिवार के साथ यहीं के एक होटल में किया।

अब राजस्थान में जयंत कांग्रेस को देंगे टेंशन ! रालोद की मांग पर सियासी हलचल तेज...सपा से हो चुकी है तू-तू, मैं-मैं

कांग्रेस के साथ चल रही तल्खी पर बोले अखिलेश

सपा सुप्रीमो सोमवार शाम जब देहरादून पहुंचे तो एयरपोर्ट पर मीडियाकर्मी भी मौजूद थे। इस दौरान उनसे कांग्रेस के साथ मध्य प्रदेश में गठबंधन को लेकर चली आ रही तल्खी के बारे में सवाल किया गया। इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस व उनके दल में कोई मतभेद नहीं है। कांग्रेस और सपा के सोचने का तरीका अलग है। उत्तराखंड में सपा का कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि यहां पार्टी का संगठन इतना मजबूत नहीं है। उत्तराखंड में जल्द सपा का संगठन बनेगा। कोशिश रहेगी सपा आगे उत्तराखंड में चुनाव लड़े। उन्होंने कहा कि यूपी की तरह उत्तराखंड की जनता भी समाजवादी पार्टी से जुड़ेगी।

अग्निवीर को लेकर बीजेपी पर बोला हमला

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र सरकार पर एकबार फिर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा सरकार की वापसी के बाद पुरानी तरह से ही फौज में भर्ती प्रारंभ की जाएगी, जिससे हर फौजी गौरवान्वित अपना कार्य करेगा। सपा सुप्रीमो ने कहा कि वर्तमान में अग्निवीर की भर्ती की जा रही है, दो अग्निवीर बलिदानी हो गए है, परंतू उनको बलिदानी का दर्जा नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने सवाल खड़े करते हुए कहा कि भाजपा ने फौजियों से क्या वादे किए थे और वर्तमान में उनकी सरकार क्या कर रही है।

MP Elections 2023: एमपी में सीट बंटवारा, अपनी पार्टीवालों को नहीं मना सके कमलनाथ

बता दें कि पंजाब और महाराष्ट्र से ताल्लुक रखऩे वाले दो अग्निवीर जवान पिछले दिनों शहीद हो गए थे। लेकिन इन दोनों जवानों का अंतिम संस्कार उस तरह नहीं हुआ जैसा कि किसी सेना के जवान का होता है। इसको लेकर परिजनों और स्थानीय लोगों में भारी रोष नजर आया। राहुल गांधी समेत तमाम बड़े विपक्षी नेता इस मुद्दे को उठा चुके हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story