×

MP Elections 2023: एमपी में सीट बंटवारा, अपनी पार्टीवालों को नहीं मना सके कमलनाथ

MP Elections 2023: कमलनाथ की यह टिप्पणी अखिलेश यादव के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी ने मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को एक बार नहीं बल्कि दो बार समर्थन दिया है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 23 Oct 2023 7:47 AM GMT (Updated on: 23 Oct 2023 9:54 AM GMT)
MP Assembly Elections 2023
X

Kamalnath and Akhilesh yadav (photo: social media )

MP Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता कमलनाथ विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ सीट बंटवारे पर फेल रहे हैं। सीट-बंटवारे में विफलता पर कमलनाथ का कहना है कि उन्होंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की, लेकिनसमाजवादी पार्टी प्रमुख जिन सीटों की मांग कर रहे थे उनपर "अपने लोगों" को इस बारे में मना नहीं सके।

कमलनाथ ने कहा - "हमने बात की, हमने अपनी पूरी कोशिश की, लेकिन हमारे लोग सहमत नहीं थे। क्योंकि सवाल यह नहीं था कि कितनी सीटें हैं, सवाल यह था कि कौन सी सीटें हैं। हम अपने लोगों को उन सीटों पर मनाने में सक्षम नहीं थे जो वे चाहते थे।"

MP Assembly Election 2023: एमपी में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ाइगी सपा, अखिलेश आज नेताओं के साथ करेंगे बड़ी मीटिंग

कमलनाथ की यह टिप्पणी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी ने मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को एक बार नहीं बल्कि दो बार समर्थन दिया है। अखिलेश ने कहा - "हमारा एक विधायक था, पांच सीटों पर हम दूसरे नंबर पर थे। जिस वक्त कांग्रेस को जरूरत थी, उस वक्त समाजवादी पार्टी ने सबसे पहले कांग्रेस को समर्थन दिया था और नतीजा ये हुआ कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन गई। जब दोबारा जरूरत पड़ी तो समाजवादी पार्टी के विधायक ने बिना किसी शर्त के कांग्रेस का समर्थन किया।''

2018 में समाजवादी पार्टी ने 52 सीटों पर लड़ा चुनाव

2018 के मध्य प्रदेश चुनावों में, समाजवादी पार्टी ने 52 सीटों पर चुनाव लड़ते हुए, एक सीट बिजावर जीती, और 1.30 प्रतिशत वोट हासिल करके पांच सीटों पर दूसरे स्थान पर रही। बता दें कि अखिलेश यादव की पार्टी और कांग्रेस उन पार्टियों में से हैं, जिन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों में इंडिया अलायन्स के बैनर तले भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एकजुट मोर्चा बनाने की कसम खाई है, लेकिन मध्य प्रदेश में उनके बीच कोई सीट बंटवारा नहीं होने के बाद वे आमने-सामने हैं।

Akhilesh-Kamalnath Vivad: कमलनाथ पर नरम हुए अखिलेश, कांग्रेस नेता को लेकर कही अब ये बात

घटनाक्रम पर करीब से नजर रख रही भाजपा दोनों पार्टियों पर तंज कसते हुए कह रही है कि वे (सपा और कांग्रेस) राष्ट्रीय स्तर पर लड़ने के लिए एक साथ आए हैं लेकिन राज्यों में आपस में कुश्ती लड़ रहे हैं। मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story