×

बिल्ली की वफादारी ने दिल जीत लिया, इस सांप से बचाई दो बच्चों की जान

वो कहते है ना जब बात वफादारी की हो तो कुत्ते का नाम सबसे पहले लिया जाता है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की इस बिल्ली ने इस बात को गलत साबित कर दिखाया है।

Monika
Published on: 15 Feb 2021 1:20 PM GMT
बिल्ली की वफादारी ने दिल जीत लिया, इस सांप से बचाई दो बच्चों की जान
X
बिल्ली बड़ी वफादार, इस सांप से बचाई दो बच्चों की जान

ऑस्ट्रेलिया: वो कहते है ना जब बात वफादारी की हो तो कुत्ते का नाम सबसे पहले लिया जाता है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की इस बिल्ली ने इस बात को गलत साबित कर दिखाया है। इस बिल्ली ने अपनी जान पर खेल कर दो बच्चों की जान बचाई हैं।

बिल्ली ने बचाई जान

दुनिया के दूसरे सबसे विषैले सांप ईस्टर्न ब्राउन से दो बच्चों को बचाने के लिए इस बिल्ली ने अपनी जान दे दी। ये घटना ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड शहर में हुई है। खबरों की माने तो दो बच्चें अपने घर के बैक गार्डन में खेल रहे थे। तभी वहां एक ईस्टर्न ब्राउन नाम का सांप दिखाई दिया। जिसे देखते ही बिल्ली ने अपनी पूरी ताकर लगा कर सांप से बराबर लड़ाई रही और बच्चों की जान बचन में कामयाब हो गई।

ऑस्ट्रेलिया का सबसे खतरनाक सांप

नेशनल ज्योग्राफिक के मुताबिक ईस्टर्न ब्राउन ऑस्ट्रेलिया का सबसे घातक , सबसे खतरनाक सांप है और ये सांप दूसरे सांपों की तुलना में ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा लोगों की जान इसी सांप की वजह से जाती है।

ईस्टर्न ब्राउन सांप बेहद आक्रामक और तेज रफ्तार से लैस होते हैं। इसे काफी जल्दी गुस्सा आ जाता है , जो ऑस्ट्रेलिया के सबसे विषैले सांपो सांपो की लिस्ट में शामिल है। जो पूरी दुनिया में दूसरे स्थान पर आता है। इस सांप का एक वार बच्चों को घायल करने के लिए काफी है। आर्थर (बिल्ली) ने जैसे ही सांप को देखा वैसे ही वो उसपर टूट पड़ी।

ये भी पढ़ें : वाहट्सऐप नई प्राइवेसी: सुप्रीम ने भेजा कंपनी को नोटिस, चार हफ्ते में मांगा जवाब

ऐसे बचाई बच्चों की जान

आर्थर ने कड़े संघर्ष के बाद इस सांप को मार गिराया था हालांकि इस भयंकर मुठभेड़ में ईस्टर्न ब्राउन ने भी आर्थर को काट लिया था। इस सांप का विष इतना खतरनाक था कि आर्थर को जैसे ही इस सांप ने डसा था ये कुछ समय के लिए नीचे गिर गया लेकिन कुछ समय बाद ही वो उठ खड़ा हुआ। हालांकि अगले दिन तक आर्थर के शरीर में इस सांप का जहर फैल चुका था। जब उसके मालिक ने आर्थर को इस हालत में देखा तो उसे तुरंत अस्पताल ले गए , लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी उसे बचाया नहीं जा सका।

ये भी पढ़ें : पायलट की कुशलता देख हैरान हुए लोग, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story