×

Earthquake News: आ गया भयानक भूकंप, तेज झटकों से सहमी यहां की राजधानी, घरों से बाहर भागे लोग नहीं जा रहे अंदर

Earthquake in Colombia: भूकंप आने के बाद अचानक सायरन जोर-जोर से बजने लगे। जिसे लेकर लोगों में दहशत फैल गई। रात का समय होने के कारण अधिकतर लोग अपने घरों में थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Aug 2023 2:25 AM GMT
Earthquake News: आ गया भयानक भूकंप, तेज झटकों से सहमी यहां की राजधानी, घरों से बाहर भागे लोग नहीं जा रहे अंदर
X
Earthquake in Colombia (photo: social media )

Earthquake in Colombia: दक्षिण अमेरिकी देश कोलंबिया गुरूवार देर रात भूकंप के तेज झटकों से सहम उठा। ये झटके राजधानी बोगोटा में महसूस किए गए। कोलंबिया की राष्ट्रीय वैज्ञानिक सेवा के मुताबिक, रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 6.3 मापी गई। भूकंप आने के बाद अचानक सायरन जोर-जोर से बजने लगे। जिसे लेकर लोगों में दहशत फैल गई। रात का समय होने के कारण अधिकतर लोग अपने घरों में थे।

लोगों को जब भूकंप का आभास हुआ तो वे चिल्ला उठे। आनन फानन में वे अपने घरों से बाहर की ओर भागे। इसी कोशिश में एक महिला ने अपने घर की खिड़की से छलांग लगा डाली, जिसमें उसकी दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला भूकंप के तेज झटकों से बुरी तरह डर गई थी और इमारत से जल्दी बाहर निकलने के चक्कर में उसने खिड़की से नीचे छलांग लगा दी। बुरी तरह जख्मी महिला ने वहीं पर थोड़ी देर में दम तोड़ दिया।

कोई बड़ी क्षति नहीं पहुंची

6 तीव्रता वाले भूकंप को काफी खतरनाक माना जाता है। तुर्किये समेत दुनिया के अन्य हिस्सों में इस तीव्रता वाले भूकंप ने खूब तबाही मचाई है। हालांकि, कोलंबिया इस बड़ी तबाही से बच गया। उक्त महिला को छोड़ दें तो देर रात आए भूकंप से किसी के मौत होने या जानमाल के नुकसान की बात सामने नहीं आई है। कुछ इमारतों को आंशिक रूप से नुकसान जरूर पहुंचा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोलंबिया की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने बोगोटा के साउथ-ईस्ट में स्थित कैल्वारियो से निवासियों को हटा दिया है। क्योंकि भूकंप के कारण यहां के मकानों की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। राजधानी बोगोटा के मेयर ने बताया कि भूकंप के दौरान लिफ्ट में लोगों के फंसे होने और अन्य छोटी घटनाओं की खबरें प्राप्त हुई थीं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story