×

Hindus in Pakistan: पाकिस्तान में नहीं थम रहा हिंदुओं पर अत्याचार, लड़कियां बन रहीं निशाना, मंदिर में मिली बच्ची की लाश

Hindus in Pakistan: आए दिन पाकिस्तान से हिंदू महिलाओं के साथ रेप, अपहरण और जबरन धर्मांतरण से जुड़ी घटनाएं होने की खबरें आती रहती हैं। एकबार फिर यहां हिंदुओं को निशाना बनाया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 July 2023 9:35 AM GMT
Hindus in Pakistan: पाकिस्तान में नहीं थम रहा हिंदुओं पर अत्याचार, लड़कियां बन रहीं निशाना, मंदिर में मिली बच्ची की लाश
X
Hindus women target in Pakistan (photo: social media )

Hindus in Pakistan: इस्लामिक देश पाकिस्तान में हिंदू समेत अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों की हालत बद से बदतर होती जा रही है। इस समुदाय को बहुसंख्यक मुसलमानों के कट्टरपंथी तत्वों के द्वारा लगातार निशाना बनाया जा रहा है। इनके निशाने पर सबसे अधिक हिंदू और अन्य अल्पसंख्यक समुदाय की लड़कियां होती हैं। आए दिन पाकिस्तान से हिंदू महिलाओं के साथ रेप, अपहरण और जबरन धर्मांतरण से जुड़ी घटनाएं होने की खबरें आती रहती हैं। एकबार फिर यहां हिंदुओं को निशाना बनाया गया है।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के राजोखानाई इलाके में एक हिंदू लड़की का शव मिलने से सनसनी मच गई है। मृतक बच्ची की उम्र सात साल बताई जा रही है। उसका शव एक मंदिर से बरामद हुआ है। ये घटना ऐसे समय में हुआ है जब सीमा हैदर के भारत जाने के कारण सिंध प्रांत के डाकु हिंदुओं को निशाने बनाने की खुलेआम धमकी दे चुके हैं। इस धमकी से यहां रह रहे हिंदू पहले से ही दहशत में है। अब इस घटना ने उनके अंदर खौफ को और बढ़ा दिया है।

मृतक लड़की के परिवार के मुताबिक, बच्ची 23 जुलाई से ही लापता थी। लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट स्थानीय पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई थी। मृतका के पिता ने हत्या से पहले अपनी बेटी के साथ रेप की आशंका भी जताई है। इस पर पुलिस ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस बारे में कुछ कहा जा सकेगा। पुलिस ने मामले की जांच की बात कह रही है।

पंजाब में हिंदू युवक की खेत में मिली लाश

पाकिस्तान के एक अन्य प्रांत पंजाब में एक हिंदू युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां के रहीम यार खान जिले के सहार गांव में 20 वर्षीय युवक आकाश कुमार भील की लाश खेतों में मिली है। आकाश 16 जुलाई से ही लापता था। उसकी शादी इसी साल यानी 2023 में हुई थी। परिवार का उसके दोस्त अकमल भट्टी पर आकाश की हत्या करने का आरोप है। शुरू में पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया था। लेकिन 23 जुलाई को सबूत के अभाव में उसे छोड़ दिया गया। हालांकि, पीड़ित परिवार का कहना है कि आरोपी को पैसे लेकर छोड़ा गया है।

तीन लड़कियों का अपहरण और जबरन विवाह

कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के सिंध प्रांत में ही एक हिंदू कारोबारी के तीन बेटियों को अगवा कर लिया गया था। अगवा कर उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया और फिर उनका मुस्लिम युवकों से निकाह करा दिया गया। घटना सिंध के धारकी इलाके की है। हिंदू कारोबारी लीलाराम ने अपनी बेटियों रोशनी, चांदनी और परमेश कुमारी के साथ हुई इस घटना की पुष्टि की है।

बता दें कि पाकिस्तान के सिंध इलाके की रहने वाली सीमा हैदर जब से अपने बच्चों के साथ भारत अपनी प्रेमी के पास आई हैं। तब से वहां के मुस्लिम कट्टरपंथी हिंदुओं के खिलाफ और जहर उगलने लगे हैं। डाकुओं द्वारा कुछ मंदिरों को निशाना भी बनाया गया है। इन सब घटनाओं को लेकर वहां का हिंदू समुदाय खौफ में जी रहा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story