×

Indian Pakistan Love: अब सीमा हैदर के बाद भारत की अंजू प्यार में पहुंच गई पाकिस्तान, पीछे छोड़ा पति और दो बच्चे

Indian Pakistan Love Story: मामला राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी का है। अपनी प्रेमी के लिए भारत से पाकिस्तान गई महिला का नाम अंजु है और वो शादीशुदा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 July 2023 3:14 AM GMT
Indian Pakistan Love: अब सीमा हैदर के बाद भारत की अंजू प्यार में पहुंच गई पाकिस्तान, पीछे छोड़ा पति और दो बच्चे
X
Indian Pakistan Love Story (photo: social media )

Indian Pakistan Love Story: अपने प्यार के खातिर पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर का मामला इन दिनों छाया हुआ है। सीमा के कारण पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रह रहे हिंदुओं पर आफत भी आ गई है। भारत में भी सीमा को लेकर कई कहानियां चल रही हैं। इन सबके बीच एक और ऐसा मामला सामने आया है, जिसकी कहानी पूरी तरह सीमा हैदर की तरह है। अबकी बार एक भारतीय महिला ने अपने पाकिस्तानी प्रेमी के खातिर अपने परिवार को पीछे छोड़ते हुए सरहद लांघ दी है।

मामला राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी का है। अपनी प्रेमी के लिए भारत से पाकिस्तान गई महिला का नाम अंजु है और वो शादीशुदा है। उसके घर में पति के अलावा दो बच्चे भी हैं। अंजु अपने परिवार के साथ भिवाड़ी में रहती थी। रविवार को उसके पति अरविंद को पता चला कि उसकी पत्नी पाकिस्तान चली गई है। ये सुनते ही उसके पैरों तले की जमीन खिसक गई।

पति से झूठ बोल कर निकली थी अंजू

अरविंद ने बताया कि चार दिन पहले अंजू जयपुर जाने को बोलकर घर से निकली थी। उसने बताया था कि वो घूमने जा रही है और कुछ दिनों में लौट आएगी। बकौल अरविंद इस दौरान वह लगातार वाट्सएप कालिंग के जरिए अपनी पत्नी के संपर्क में थे। कल यानी रविवार को भी उससे वाट्सएप कॉल पर बात हुई थी। तब उसने बताया कि वह पाकिस्तान के लाहौर में है और 2-3 दिनों में वापस आ जाएगी।

दरअसल, अंजू के पाकिस्तान जाने को लेकर स्थानीय पुलिस भी सक्रिय हो गई। रविवार को एक टीम अरविंद के घर पहुंची और उसकी पत्नी के पाकिस्तान जाने के बारे में पूछताछ की। अरविंद ने इस दौरान पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी ने उसे अंधेरे में रखकर सीमापार चली गई। उसे इसकी भनक तक नहीं लगी।

वीजा लेकर पाकिस्तान गई है अंजू

अंजू बकायदा पूरी तैयारी के साथ भारत से पाकिस्तान गई है। उसने पड़ोसी देश की यात्रा के लिए वीजा बनवाया, जिसके डिटेल्स सामने आ चुकी है। अंजू को पाकिस्तान यात्रा के लिए 4 मई को पाक दूतावास के द्वारा वीजा जारी किया गया था। वीजा की वैलिडिटी 90 दिनों की है। अंजू वाघा बॉर्डर के जरिए पाकिस्तान गई।

किसके प्यार में पाकिस्तान गई अंजू ?

शादीशुदा अंजू जिस शख्स के प्यार में अपना मुल्क और परिवार छोड़कर पाकिस्तान गई उसका नाम नसरूल्लाह है। नसरूल्लाह पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत का रहने वाला है और पेशे से मेडिकल रिप्रेजेन्टेटिव (एमआर) है। दोनों की मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी और फिर दोनों एक-दूसरे से इश्क करने लगे। दो बच्चों की मां अंजू ने साफ कह दिया कि वो पाकिस्तान के नसरूल्लाह से प्यार करती है और उसके बिना नहीं रह सकती।

भिवाड़ी मे प्राइवेट नौकरी करती थी अंजू

अंजू मूलतः उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के कैलोर की रहने वाली है। लेकिन वह अपने और बच्चों के साथ राजस्थान के भिवाड़ में रहती थी। उसके पति अरविंद ने बताया कि अंजू यहीं की एक प्राइवेट कंपनी में डाटा ऑपरेटर का काम करती थी। पति ने बताया कि साल 2005 से वह भिवाड़ी में किराए पर घर लेकर रह रहा है। अरविंद खुद भी एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है।

अंजू की पत्नी अरविंद को अब भी उम्मीद है कि उसकी पत्नी वापस आ जाएगी। उसका कहना है कि उसे आज तक कभी उसके किसी प्रेमी के बारे में जानकारी नहीं है। अरविंद ने आगे कहा कि उसने मुझसे दो-तीन दिन में भारत लौटने की बात कही है।

मिलती-जुलती है सीमा और अंजू की कहानी

पाकिस्तान से अपने चार बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते भारत आई सीमा हैदर की कहानी इन दिनों लोगों के जुबां पर है। सीमा ने नोएडा के सचिन मीणा के खातिर अपने पति और मुल्क को छोड़ दिया। हालांकि, उसने गलत तरीके से भारत में प्रवेश किया था, इसलिए उसे कानूनी पचड़ों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, भारतीय महिला अंजू की कहानी भी ऐसी है, उसने भी अपने प्रेमी के लिए पति और देश को छोड़ते हुए सीमा लांघ दी। हालांकि, अंजू ने बिल्कुल वैध तरीके से पाकिस्तान में प्रवेश किया है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story