×

UNHRC में भारत की बड़ी जीत: पाकिस्तान 4 हजार आतंकियों को बचाने में हुआ फेल

भारत ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) के 45वें सत्र में कहा कि इस्लामाबाद अल्पसंख्यकों के साथ बर्बरता करने का गढ़ बन चुका है।

Newstrack
Published on: 28 Sep 2020 10:34 AM GMT
UNHRC में भारत की बड़ी जीत: पाकिस्तान 4 हजार आतंकियों को बचाने में हुआ फेल
X
भारत ने कहा, पाकिस्तान के तथाकथित संविधान के तत्वावधान में अहमदी पाकिस्तान में सबसे अधिक सताए गए समुदाय हैं। हर साल सैकड़ों ईसाइयों को सताया जाता है।

नई दिल्ली: पाकिस्तान का इस्लामाबाद शहर अल्पसंख्यकों के साथ बर्बरता करने का अड्डा बन चुका है। अपने 4000 से अधिक आतंकवादियों को बचाने के लिए पाकिस्तान दुनिया के सामने कार्रवाई करने का दिखावा कर है।

भारत के खिलाफ पाकिस्तान के किसी भी तरह के आरोपों से उसके यहां अल्पसंख्यकों(इस्लाम को छोड़कर बाकी धर्मों के लोग) की आवाज दब नहीं सकती।

उसे तत्काल भारत विरोधी साजिशों पर लगाम लगा देनी चाहिए। ये तमाम बातें भारत ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) मीटिंग में पूरी दुनिया के सामने कही। भारत ने पाकिस्तान के झूठ बोलने पर उसे जमकर लताड़ भी लगाई।

Terrorist आतंकवादियों की फोटो(सोशल मीडिया)

आतंकवादियों के लिए एक सुरक्षित ठिकाना बना पाकिस्तान: भारत

यूएनएचआरसी की बैठक में भारत ने कहा, पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए एक सुरक्षित ठिकाना बना हुआ है। जब दुनिया कोविड-19 महामारी से लड़ाई करने में लगी हुई है। पाकिस्तान अपने आतंकी तंत्र को बचाए रखने के लिए 4000 से अधिक आतंकवादियों को सूची से हटाने के लिए दुनिया की आंखों में धूल झोंकने में लगा हुआ है।

भारत ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) के 45वें सत्र में कहा कि इस्लामाबाद अल्पसंख्यकों के साथ बर्बरता करने का गढ़ बन चुका है। साथ ही कहा कि पाकिस्तान द्वारा भारत पर लगाए जा रहे आरोप, उसके दुष्प्रचार करने के एजेंडा का भाग है।

ये भी पढ़ेंः कर्नाटक में भी NRC: मोदी विरोधी को भारत विरोधी बताने वाले तेजस्‍वी सूर्या की मांग

Imran Khan पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की फोटो(सोशल मीडिया)

यूएनएचआरसी के मंच का गलत ढंग से प्रयोग करता है पाकिस्तान: भारत

यूएनएचआरसी में भारत ने कहा कि यह चिंता की बात है कि भारत के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण प्रचार के लिए पाकिस्तान लगातार इस फोरम का दुरुपयोग करता है। भारत के खिलाफ पाकिस्तान के किसी भी तरह के आरोपों से उसके यहां अल्पसंख्यकों और लोगों की आवाज दब नहीं सकती।

भारत पाकिस्तान में धार्मिक और जातीय अल्पसंख्यकों के भाग्य को अच्छी तरह से जाता है, जब धर्म की स्वतंत्रता के बदले में वहां केवल एक ही विकल्प है और वह है सिर कटाना। विभिन्न अंतरराष्ट्रीय संगठनों ने पाकिस्तान को अल्पसंख्यकों के लिए हत्या क्षेत्र बताया है।

ये भी पढ़ेंः चोरी छिपे EX CM फडणवीस से मिलने होटल क्यों गये थे संजय राउत, खुल गया राज

हर साल सैकड़ों ईसाइयों को पाकिस्तान में प्रताड़ित किया जाता है: भारत

भारत ने कहा, पाकिस्तान के तथाकथित संविधान के तत्वावधान में अहमदी पाकिस्तान में सबसे अधिक सताए गए समुदाय हैं। हर साल सैकड़ों ईसाइयों को सताया जाता है। वहीं, उनमें से ज्यादातर पाकिस्तान में हिंसक मौतों के शिकार होते हैं।

आतंकवाद पर पाकिस्तान को पूरी दुनिया के सामने बेनकाब करते हुए भारत ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा भारत के खिलाफ सीमा पार आतंकवाद को बनाए रखने के लिए जम्मू कश्मीर और लद्दाख जैसे भारतीय केंद्रशासित प्रदेशों के अधिकृत हिस्सों में आतंकवादियों के लिए पूर्ण पैमाने पर प्रशिक्षण शिविर और लॉन्चपैड बनाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः महफूज रहेंगे राज कपूर-दिलीप कुमार के पैतृक घर, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story