×

इस देश में दो जजों की गोली मारकर हत्या, अब तक 10 से ज्यादा पत्रकारों की मौत

अफगानिस्तान में अब तक दस से ज्यादा पत्रकारों की हत्या हो चुकी है। बीते दिनों ही पत्रकार  मलाला मेवंद  को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया था।

Aditya Mishra
Published on: 17 Jan 2021 6:29 AM GMT
इस देश में दो जजों की गोली मारकर हत्या, अब तक 10 से ज्यादा पत्रकारों की मौत
X
आतंकी अब यहां भीड़ को निशाना नहीं बना रहे हैं। उनके निशाने पर नेता, वकील, जज, पुलिस और मीडिया है। कुछ दिन पहले ही टीवी पत्रकार मलाला मेवंद और उनके ड्राइवर को गोलियों से भून दिया गया था।

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में दो महिला जजों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। ये हत्या किसने और किन वजहों से की है। अभी तक इस बारें में ज्यादा जानकारी निकल सामने नहीं आ पाई है।

ऐसी आशंका है कि आतंकियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। फिलहाल इस घटना के बाद से पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जिस इलाके में ये घटना हुई है। उसके आसपास के लोग बेहद डरे हुए हैं। वहां पर जांच चल रही हैं। मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई हैं।

अफगानिस्तान में टारगेट किलिंग का नया चलन शुरू हो गया है। आए दिन बम धमाकों और रॉकेट हमलों से दहल जाने वाले इस देश में आतंकी अब लोगों को चुन-चुन कर मार रहे हैं।

चीन ने यहां चुपके से बना दी कई KM लंबी नई सड़क, भारत के लिए खतरे की घंटी

blast ब्लास्ट()फोटो: सोशल मीडिया)

नेता, वकील, जज, पुलिस और मीडिया सभी को बनाया जा रहा निशाना

आतंकी अब यहां भीड़ को निशाना नहीं बना रहे हैं। उनके निशाने पर नेता, वकील, जज, पुलिस और मीडिया है। कुछ दिन पहले ही टीवी पत्रकार मलाला मेवंद और उनके ड्राइवर को गोलियों से भून दिया गया था।

काबुल शहर में अज्ञात बंदूकधारियों ने रविवार सुबह हबीबुल्लाह नाम के जज को मार डाला। पुलिस के अनुसार यह घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे कार्त-ए-ना क्षेत्र की है और हमलावरों की तलाश की जा रही है।

अभी तक तालिबान या किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। अफगान सरकार और सुरक्षा बलों के लिए आतंकियों की यह नई चाल मुसीबत का सबब बन चुकी है। विस्फोटक से भरी कार से या फिर अज्ञात बंदूकधारी किसी न किसी को निशाना बनाने में लगे हैं।

भयानक भुतिहा होटल: सालों से पड़ा है वीरान, निर्माण में हमेशा आईं अड़चनें

Pistol फायरिंग (फोटो: सोशल मीडिया)

अब तक 10 से ज्यादा पत्रकारों की मौत

अफगानिस्तान में अब तक दस से ज्यादा पत्रकारों की हत्या हो चुकी है। बीते दिनों ही पत्रकार मलाला मेवंद को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया था। मलाला की हत्या के 24 घंटों के भीतर ही एक और युवा टीवी एंकर फरदीन अमीनी भी संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए।

पिछले महीने रेडियो आजादी के पत्रकार इलयास डायी की कार को आईईडी विस्फोट से उड़ा दिया गया था। नवंबर की शुरुआत में ही टोलो न्यूज के सीनियर एंकर यामा सियावश की कार में बम लगाकर हत्या कर दी गई थी। उनके साथ उनके दो साथी भी मारे गए थे। अभी तक इस मामले में पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली है।

भारत में बनी इस वैक्सीन को लेकर अमेरिकी मीडिया ने खड़े किये सवाल, पढ़ें ये रिपोर्ट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story