×

खतरे में राष्ट्रपति बाइडेन! सुरक्षा में तैनात 150 जवान संक्रमित, व्हाइट हाउस में हड़कंप

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर खुलासा हुआ है कि उस दिन सुरक्षा में तैनात 150 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 23 Jan 2021 3:57 AM GMT
खतरे में राष्ट्रपति बाइडेन! सुरक्षा में तैनात 150 जवान संक्रमित, व्हाइट हाउस में हड़कंप
X

लखनऊ: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उनकी सुरक्षा में तैनात सैंकड़ों सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बात का खुलासा होने के बाद व्हाइट हाउस में हड़कंप मच गया है। इस बात की पुष्टि अमेरिका के एक अधिकारी ने की। बता दें कि ट्रम्प समर्थकों के आंदोलन को देखते हुए 20 जनवरी को कैपिटल हिल में हुए यूएस ‘इनॉगरेशन डे’ में राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में पुख्ता इंतज़ाम किये गए थे। हजारों जवानों की तैनाती वाशिंगटन डीसी में की गयी थी।

बिडेन के शपथ ग्रहण समारोह में तैनात 150 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव

दरअसल, अमेरिका में कोरोना का संक्रमण घातक रूप में है। यहां संक्रमण का प्रसार होता ही जा रहा है। ताजा मामला नव नियुक्त अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के शपथ ग्रहण समारोह से जुड़ा है। जिसमे 20 जनवरी को हुई सेरेमनी के लिए बड़ी तादात में जवानों की तैनाती हुई थी। वहीं अब खुलासा हुआ है कि उस दिन बाइडन की सुरक्षा में तैनात 150 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः ब्राजील के राष्ट्रपति की हनुमान भक्तिः भारत से मिली वैक्सीन, तो ऐसे जताया आभार

25 हजार से ज्यादा सैनिकों की थी तैनाती

बता दें कि बाइडेन के सपथ ग्रहण समारोह के लिए बीते दिनों हुई हिंसक गतिविधियों के मद्देनजर वाशिंगटन डीसी को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। 25 हजार से ज्यादा सैनिकों की तैनाती की गई थी। अब पता चला है कि इनमे से कई सुरक्षागार्ड कोरोना पॉजिटिव मिले। ये आंकड़ा बढ़ भी सकता है।

अमेरिका में कोरोना

गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा टॉप देशों में है। यहां लगातार चार हजार से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना की चपेट में आने से हो गयी। देश में अबतक कोरोना से 410,000 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके पहले डोनाल्ड ट्रम्प जब राष्ट्रपति थे तो व्हाइट हॉउस से लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ने की खबरे आती रहती थी, जिसके मद्देनजर ट्रम्प हर दिन कोरोना की जांच कराते थे। सत्ता में एते ही बाइडेन की पहली चुनौती कोरोना वायरस से लड़ना है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story