×

Ola S1 Air Booking: इस स्कूटर को मिल रही कस्टमर्स की जबरदस्त प्रतिक्रिया, बंपर बुकिंग के चलते आंकड़ा पहुंचा 50,000 पार

Ola S1 Air Booking:ओला कंपनी का दावा है कि इसके लॉन्च होते ही कुछ ही घंटों में इसके 3,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग मिलन शुरू हो गई थी । वहीं तब से लेकर आज की तारीख तक इस स्कूटर को 50,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 3 Aug 2023 5:00 AM GMT
Ola S1 Air Booking: इस स्कूटर को मिल रही कस्टमर्स की जबरदस्त प्रतिक्रिया, बंपर बुकिंग के चलते आंकड़ा पहुंचा 50,000 पार
X
Ola S1 Air Booking (फोटो: सोशल मीडिया )

Ola S1 Air Booking: ओला ऑटोमेकर कम्पनी ने अभी हाल ही में अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को मार्केट में पेश किया था। जिन्हें ओला एस वन एयर और ओला एस वन प्रो नाम से लेबिल किया है। कंपनी के ओला एस वन एयर की अभी हाल ही में बुकिंग विंडो भी ओपन कर दी थी। जिसके बाद से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ग्राहकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त हो रही है। ओला कंपनी का दावा है कि इसके लॉन्च होते ही कुछ ही घंटों में इसके 3,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग मिलन शुरू हो गई थी । वहीं तब से लेकर आज की तारीख तक इस स्कूटर को 50,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। आइए जानते हैं एस1 एयर से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

डिस्काउंट ऑफर की अंतिम तारीख में दी जा रही छूट

ओला एस वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की शानदार सफलता को देखते हुए, ओला कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इस स्कूटर की बिक्री को प्रमोट करने के लिए इसकी इंट्रोडक्ट्री कीमत की अंतिम तारीख को कुछ दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया है। अब इसे 31 जुलाई की जगह बढ़ा कर बुकिंग टाइम को 15 अगस्त तक कर दिया गया है। कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री 1.1 लाख रुपए एक्स-शोरूम इंट्रोडक्ट्री कीमत पर कर रही है, जिसमें फेम II सब्सिडी भी शामिल है।

एस1 एयर इलेक्ट्रिक बैटरी पैक

ओला कंपनी ने अभी हाल ही में अपने एस1 वेरिएंट्स को बिक्री से बाहर कर दिया है, जिसके बाद कंपनी अब सिर्फ अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को मार्केट में बिक्री कर रही है। जिसमें पहला एंट्री लेवल एस1 एयर और दूसरा टॉप स्पेक और फ्लैगशिप स्कूटर एस1 प्रो है। एस1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर को 3.0 kWh के बैटरी पैक और 8.5 kWh से लैस किया गया है, जो 58 Nm का पावर आउटपुट देने में पूरी तरह से सक्षम है। साथ ही इस स्कूटर को 0-40 किमी प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में केवल 3.3 सेकंड्स का समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है। ओला एस वन स्कूटर कूटर फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लेता है। यानी इस स्कूटर से सिंगल चार्ज में लंबी दूरी तय करने का लुत्फ उठाया जा सकता है।कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए सिंगल चार्ज पर 125 किमी तक की रेंज देने में पूरी तरह सक्षम है। ।

ओला एस वन फीचर्स

ओला एस वन के इस स्कूटर को मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो, इसमें 6 कलर और तीन राइडिंग मोड मिलने के साथ ही, जीपीएस और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच टीएफटी डैश इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर ट्विन शॉक अब्जॉर्बर,दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक्स, ट्विन प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप्स जैसे फीचर्स शामिल हैं।

इनसे होगी टक्कर

भारतीय ऑटो मार्केट में ओला एस1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला एथर 450एक्स, बजाज चेतक और टीवीएस आईक्यूब, सिंपल वन एनर्जी, जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ होगा।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story