×

सन पिक्चर्स के मुखिया ने सुपरस्टार रजनीकांत को गिफ्ट की BMW X7 लग्जरी कार, 1.26 करोड़ रुपए की इस कार में ढेरों खूबियां

BMW X7: पॉपुलर भारतीय एक्टर रजनीकांत की फिल्म ‘जेलर’ के हाल ही में बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करने पर इस अभिनेता को सुपर लग्जरी कार बीएमडब्ल्यू एक्स7 तोहफे में मिली है।

Jyotsna Singh
Published on: 4 Sep 2023 10:57 AM GMT
सन पिक्चर्स के मुखिया ने सुपरस्टार रजनीकांत को गिफ्ट की BMW X7 लग्जरी कार, 1.26 करोड़ रुपए की इस कार में ढेरों खूबियां
X
BMW X7 (photo: social media)

BMW X7: आप सब ने अभिनय जगत के सरताज रजनी कांत की सुपर डुपर हिट गई फिल्म ‘जेलर’ के बारे में तो सुना ही होगा। इस फिल्म में लीड रोल में दिग्गज अभिनेता रजनी कांत का नाम एक बार फिर सुर्खियों का हिस्सा बना हुआ है। भारत क्या अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी उत्कृष्ट अभिनय कला कौशल के चलते टोलीवुड और हॉलीवुड दोनों ही जगह अनगिनत सुपर हिट फिल्म देने वाले अभिनेता रजनी कांत का नाम टॉप के अभिनेताओं में गिना जाता है। पॉपुलर भारतीय एक्टर रजनीकांत की फिल्म ‘जेलर’ के हाल ही में बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करने पर इस अभिनेता को सुपर लग्जरी कार बीएमडब्ल्यू एक्स7 तोहफे में मिली है। आइए जानते हैं इससे जुड़े डिटेल्स के बारे में-

मिस्टर मारन ने फिल्म की सफलता के लिए दी अभिनेता रजनीकांत को बीएमडब्ल्यू एक्स7 कार

पॉपुलर अभिनेता रजनीकांत को ‘जेलर’ फिल्म की जबरदस्त सफलता पर, सन पिक्चर्स के मुखिया कलानीति मारन ने बीएमडब्ल्यू एक्स7 शानदार लग्जरी कार को तोहफे के तौर पर दिया है। इसकी कीमत की बात करें तो कीमत लगभग 1.26 करोड़ रुपए है। सन पिक्चर्स के आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जारी किए गए वीडियो में मिस्टर मारन, अभिनेता रजनीकांत को बीएमडब्ल्यू एक्स7 और बीएमडब्ल्यू आई7 में चुनाव करने का ऑफर देते हैं। जिसके बाद रजनीकांत बीएमडब्ल्यू एक्स7 को पसंद करते हैं।

बीएमडब्ल्यू एक्स7 इंजन

बीएमडब्ल्यू एक्स7 लग्जरी कार के पावर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो, बीएमडब्ल्यू एक्स7 में कंपनी 3.0-L वाला इनलाइन-6-सिलेंडर पेट्रोल और डीजल विकल्प के साथ एक स्ट्रॉन्ग इंजन मौजूद है। दोनों इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हैं। वहीं 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम से लैस पेट्रोल वेरिएंट 381 hp अधिकतम पावर और 520 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं दूसरा माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाला डीजल वेरिएंट 340 hp की मैक्सिमम पावर और 700 NM का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

बीएमडब्ल्यू एक्स7 रेंज

बीएमडब्ल्यू एक्स7 की रेंज की बात करें तो यह लग्जरी एसयूवी एक्सड्राइव AWD सिस्टम, एडेप्टिव एयर सस्पेंशन के साथ साथ इलेक्ट्रॉनिक रूप से डैम्पर्स को नियंत्रित करती है। बीएमडब्ल्यू कम्पनी की इस एसयूवी का पेट्रोल वेरिएंट 5.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। वहीं डीजल वेरिएंट 5.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेता है।

बीएमडब्ल्यू एक्स7 फीचर्स

बीएमडब्ल्यू एक्स7 कार के खास फीचर्स की बात करें तो, इसमें 14-कलर वाली एम्बिएंट लाइटिंग, पैनोरमिक सनरूफ, हीट वेन्टीलेटेड फ्रंट सीट्स, अपडेटेड ADAS टेक्नोलॉजी, हेड-अप डिस्प्ले और चार-ज़ोन वाला ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ ही अत्याधुनिक फीचर्स में इसमें स्प्लिट-एलईडी हेडलाइट सेट-अप और किडनी ग्रिल के साथ, बोनट के पास एलईडी डीआरएल,नए iDrive8 सॉफ़्टवेयर के साथ 14.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया गियर लीवर और चिकना दिखने वाले एयर वेंट मौजूद मिलते हैं। इसी के साथ इसकी खूबसूरती को चार चांद लगाते 20 इंच वाले अलॉय व्हील और रिप्रोफाइल एलईडी टेल-लैंप को जोड़ने वाली क्रोम स्ट्रिप शामिल की गई है।

बीएमडब्ल्यू एक्स7 की किससे होगी टक्कर

भारतीय ऑटो बाजार में नई बीएमडब्ल्यू एक्स7 का मुकाबला इसमें शामिल खूबियों के आधार पर मर्सिडीज-बेंज जीएलएस, वोल्वो एक्ससी90, ऑडी क्यू7 जैसी प्रीमियम कारों के साथ होता देखा जा रहा है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story