×

BMW CE 02 Electric Scooter: BMW ने लॉन्च किया BMW CE 02, 7 लाख का इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने इसकी रेंज प्राइस एंड फीचर्स

BMW CE 02 Electric Scooter: दिग्गज ऑटोमेकर कम्पनी BMW ने अब फोर व्हीलर मार्केट में अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो को बढाने के साथ ही साथ अब टू व्हीलर्स सेगमेंट में भी एंट्री मारी है।

Jyotsna Singh
Published on: 12 July 2023 9:19 AM GMT
BMW CE 02 Electric Scooter: BMW ने लॉन्च किया BMW CE 02, 7 लाख का इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने इसकी रेंज प्राइस एंड फीचर्स
X
BMW CE 02 Electric Scooter (Photo - Social Media)

BMW CE 02 Electric Scooter : दिग्गज ऑटोमेकर कम्पनी BMW ने अब फोर व्हीलर मार्केट में अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो को बढाने के साथ ही साथ अब टू व्हीलर्स सेगमेंट में भी एंट्री मारी है। BMW कम्पनी ने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर स्कूटर को ग्लोबल लेवल पर लॉन्च कर इस मॉडल को लेकर चल रहे कयासों से पर्दा हटा दिया है। बीएमडब्ल्यू कम्पनी ने न्यू इलेक्ट्रिक मॉडल CE 02 electric scooter को ग्लोबल मार्केट में आधिकारिक तौर पर पेश कर दिया है।
बीएमडब्ल्यू मोटोराड के इस नवीनतम टू व्हीलर सेगमेंट में पेश की गई स्कूटर के रेंज की बात करें तो ये स्कूटर सिंगल चार्ज पर 90 किमी की रेंज देने में सक्षम है। 90 की रेंज देने वाली बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऐसी कई शानदार खूबियों से लैस कर बाजार में लांच किया गया है। आइए जानते हैं CE 02 electric scooter से जुड़े डिटेल्स के बारे में

भारत में कब लॉन्च होगा बीएमडब्ल्यू CE 02 electric स्कूटर

बीएमडब्ल्यू CE 02 electric स्कूटर के इंटरनेशनल प्लेटफार्म पर सफलता पूर्वक लॉन्च के बाद अब सबकी निगाह भारत के विस्तृत ऑटो बाजार की ओर लगी हुई हैं। इस बारे में कंपनी भविष्य में अपनी योजना को मंजूरी दे सकती है लेकिन फिलहाल बीएमडब्ल्यू ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर सीई 02 को ग्लोबल मार्केट के लिए ही इसका निर्माण किया है और इस प्रोडक्ट को अभी भारत में लॉन्च किए जाने से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी से कंपनी ने पर्दा नहीं हटाया है।


बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर सीई 02 बैटरी पॉवर

बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर सीई 02 की बैटरी क्षमता की अगर बात करें तो इनकी बैटरी को चार्ज करने में करीब पांच घंटे का समय लगता है । वहीं सिंगल बैटरी सिर्फ तीन घंटे में चार्ज हो जाती है।कंपनी की ओर से इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो बैटरी विकल्प के तौर पर सिंगल और डबल बैटरी ऑप्शन दिए गए हैं। स्कूटर के डबल बैटरी वाले वैरिएंट की रेंज 90 किलोमीटर है और इसकी टॉप स्पीड भी 95 किलोमीटर प्रति घंटा तक है। इसमें लगी बैटरी से स्कूटर को 15 हॉर्स पावर की ताकत मिलती है।
वहीं सिंगल बैटरी के साथ इस स्कूटर में 45 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीडऔर 45 किलोमीटर की रेंज प्राप्त होती है। इस सिंगल बैटरी स्कूटर की खूबी है कि इसके सिंगल बैटरी वैरिएंट को अभी यूरोप के कई देशों में चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं होगी।


बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर सीई 02 कीमत

बीएमडब्ल्यू कंपनी की ओर से सीई02 इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वैरिएंट्स में लाया गया है।जिसकी ग्लोबल मार्केट में शुरुआती कीमत 7,599 USD डॉलर है। जिनकी कीमत भारतीय मुद्रा के अनुसार सिंगल बैटरी वाले वेरिएंट की कीमत 6.28 लाख रुपये और डबल बैटरी वाले वेरिएंट की कीमत सात लाख रुपये के करीब हो सकती है।

बीएमडब्ल्यू CE 02 electric स्कूटर फीचर्स

बीएमडब्ल्यू CE 02 electric स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो
कंपनी ने अपने इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बेहद खास मॉडल के तौर पर इसका निर्माण करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। फीचर्स के तौर पर इस स्कूटर में फ्लैश, सर्फ और फ्लो जैसे राइडिंग मोड्स मिलते हैं। स्कूटर में 14 इंच के व्हील्स, डिस्क ब्रेक, एबीएस, एलईडी हैडलाइट्स, यूएसडी फ्रंट फॉर्क्स, सिंगल सीट, 3.5 इंच की टीएफटी स्क्रीन जैसे फीचर्स मिलते हैं। बीएमडब्ल्यू के इस स्कूटर की डिजाइन को काफी आई कैचिंग लुक देने का प्रयास किया गया है। इस स्कूटर को खासतौर पर शहरी इलाकों की स्मूद सड़कों पर दौड़ने के लिए डिजाइन किया गया है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story