×

Zee Settles Dues: जी समूह चुकाएगा इंडसइंड बैक का 10 मिलियन डॉलर का कर्ज, सोनी का वियल करीब

Zee Settles Dues: इस खबर की जानकारी बाहर आते ही गुरुवार को शेयर बाजार में Zee Entertainment Enterprises के शेयर में 7 फीसदी से ज्यादा की देखी गई।

Viren Singh
Published on: 16 March 2023 3:31 PM GMT
Zee Settles Dues:  जी समूह चुकाएगा इंडसइंड बैक का 10 मिलियन डॉलर का कर्ज, सोनी का वियल करीब
X

Settles Dues: ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड कंपनी इंडसइंड बैंक द्वारा लगे अपने ऊपर दिलावा टैग को खत्म करने के मूड में आ गई है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड इंडसइंड बैंक लिमिटेड का बकाया चुकाने के लिए सहमत हो गया है। दरअसल, इंडसइंड बैंक ने बकाया कर्ज नहीं चुकता करने पर जी के खिलाफ दिवाला कार्यवाही की मांग की थी। ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड $10 बिलियन मीडिया दिग्गज बनाने के लिए सोनी समूह इकाई के साथ विलय को पूरा करने के करीब है।

शुक्रवार को हो सकता निपटान

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ऋणदाता को लगभग 837 मिलियन रुपये ($ 10 मिलियन) के बकाये का निपटान शुक्रवार की शुरुआत में हो सकता है। मुंबई स्थित बैंक पुनर्भुगतान हो जाने के बाद मीडिया कंपनी के खिलाफ अपनी दिवालिएपन की कार्यवाही को वापस लेने पर सहमत हो गया है।

फरवरी में बैंक खटखटाया था दिवाला अदालत का दरवाजा

बता दें कि इंडसइंड बैंक ने इस फरवरी में दिवाला अदालत का दरवाजा खटखटाया था। ज़ी के खिलाफ दिवाला कार्यवाही शुरू करने की मांग की थी, एक ऐसा कदम जो परिसंपत्ति हस्तांतरण सहित सभी लेनदेन को रोककर विलय को खतरे में डाल सकता था। नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल ने पिछले महीने मीडिया कंपनी के खिलाफ दिवाला कार्यवाही रोक दी थी।

इलारा कैपिटल में मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र के विश्लेषक करण तौरानी कहते हैं कि हमें विश्वास है कि निपटान पर अभियान ज़ी सोनी विलय के लिए अनुकूल रूप से काम करेगा, क्योंकि विलय की गई इकाई के लिए मूल्यांकन 7-10x fwd PER की सीमा में सम्मोहक है।

ज़ी का प्रतिनिधित्व करने वाले एक वकील ने पिछले महीने एनसीएलएटी को बताया कि सोनी सौदे को सभी आवश्यक अनुमोदन प्राप्त हो गए थे, लेकिन कॉर्पोरेट दिवाला कार्यवाही शुरू होने के कारण ठप हो जाएगा। विलय, जो मूल रूप से ज़ी द्वारा इंगित समय-सीमा से अधिक समय से चल रहा है, को ज़ी के शेयरधारकों और भारत के एंटीट्रस्ट रेगुलेटर द्वारा अनुमोदित किया गया है।

कंपनी शेयर बाजार में उछाल

इस खबर की जानकारी बाहर आते ही गुरुवार को शेयर बाजार में Zee Entertainment Enterprises के शेयर में 7 फीसदी से ज्यादा की देखी गई।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story