×

SSR केस: सुसाइड थ्योरी के आस-पास घूम रही CBI, नहीं मिल पा रहा ठोस सबूत

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर जांच कर रही सीबीआई भी अब आत्महत्या थ्योरी के इर्द-गिर्द सिमटती दिखाई दे रही है।

Newstrack
Published on: 25 Aug 2020 10:13 AM GMT
SSR केस: सुसाइड थ्योरी के आस-पास घूम रही CBI, नहीं मिल पा रहा ठोस सबूत
X
SSR केस: सुसाइड थ्योरी के आस-पास घूम रही CBI, नहीं मिल पा रहा ठोस सबूत

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर जांच कर रही सीबीआई भी अब आत्महत्या थ्योरी के इर्द-गिर्द सिमटती दिखाई दे रही है। सीबीआई अपनी जांच में अभी तक ऐसा कोई ठोस सबूत नहीं जुटा सकी है जो हत्या का अपराध सिद्ध कर सके।

ये भी पढ़ें:जर्मनी ने पाकिस्तान को दिया जोर का झटका, पूरा मामला जानकर चौंक जाएंगे

SSR केस: सुसाइड थ्योरी के आस-पास घूम रही CBI, नहीं मिल पा रहा ठोस सबूत

सुशांत की मौत के बाद पहुंचें ये लोग

पिछले 4 दिन से मुंबई में डेरा डाले सीबीआई टीम अब तक कई बार सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैट पर जा चुकी है। सुशांत सिंह की मौत के बाद सबसे पहले पहुंचने वाले सिद्धार्थ पिठानी ,संदीप सिंह, रसोई नीरज सिंह और घरेलू सहायक दीपेश सावंत से लंबी पूछताछ की है। सीबीआई टीम ने उस चाबी वाले को भी तलाश लिया है जिसने सबसे पहले फ्लैट का ताला खोला है।

21 अगस्त से मामले में जुटी CBI

21 अगस्त से लगातार मामले की जांच में जुटी सीबीआई ने हालांकि सुशांत के परिजनों की शिकायत को आधार मानकर हत्या के सबूत तलाशने की कोशिश की है। लेकिन सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार सीबीआई टीम भी 4 दिन की जांच पड़ताल के बाद अब आत्महत्या थ्योरी को सही मानने लगी है।

सीबीआई को ऐसे सबूत नहीं मिल पा रहे हैं जो हत्या का कारण स्थापित कर सकें। किसी की हत्या मामले में जब तक मोटिव ना हो तब तक हत्या को सिद्ध करना कानूनी तौर पर बेहद कठिन होता है। आरुषि तलवार मामले में भी सीबीआई हत्या का सही कारण स्थापित नहीं कर पाई थी। ऐसे में अगर आने वाले दिनों में सीबीआई को कोई ठोस प्रमाण नहीं मिलता है तो मुमकिन है कि वह महाराष्ट्र पुलिस की आत्महत्या थ्योरी को सही मानकर जांच को ठंडे बस्ते में डाल सकती है।

चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप से लंबी पूछताछ कर रही CBI

पिछले 4 दिन के दौरान सीबीआई टीम ने सुशांत सिंह के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप से लंबी पूछताछ कर यह जानने की कोशिश की है कि पैसे का लेनदेन कहां कहां और कैसे हुआ है । सीबीआई की मंशा इस पूरे मामले में आर्थिक लेनदेन की पड़ताल करने के साथ ही सुशांत की मौत से इसका सूत्र जोड़ने की भी है। सीबीआई हालांकि अभी सुशांत की मौत के रहस्य को खोलने के लिए कई अन्य जांच प्रक्रिया से गुजरने की तैयारी कर रही है इसमें साइक्लोजिकल ऑटोप्सी का तरीका भी शामिल है। इस जांच के तरीके से सीबीआई यह जानने की कोशिश करेगी कि क्या सुशांत सिंह राजपूत की मानसिक स्थिति में ऐसे बदलाव हो रहे थे जो उसे आत्महत्या की ओर ले जाते।

सुशांत के फ्लैट में जाकर सीन रीक्रिएट किया सीबीआई ने

सीबीआई ने सुशांत सिंह के फ्लैट में जाकर सीन रीक्रिएट करने के साथ हुए सुशांत के दोस्तों और रसोइए के बयान का तार्किक विश्लेषण शुरू कर दिया है। सीबीआई की एक टीम ने कूपर हॉस्पिटल के डॉक्टरों से दोबारा पूछताछ की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का समय दर्ज न किए जाने को लेकर डॉक्टरों से सवाल पूछे गए हैं। सीबीआई टीम के साथ सुशांत के परिजनों को भी उसके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी पर भी शक है। उसके बयान और अन्य तथ्य संदेह पैदा कर रहे हैं इस बीच सुशांत सिंह के चचेरे भाई और भाजपा विधायक नीरज सिंह बबलू ने सुशांत की मौत मामले में सिद्धार्थ पिठानी और संदीप सिंह दोनों को गिरफ्तार किए जाने की मांग उठाई है।

SSR केस: सुसाइड थ्योरी के आस-पास घूम रही CBI, नहीं मिल पा रहा ठोस सबूत

ये भी पढ़ें:ताबड़तोड़ मुठभेड़: गिरफ्तार किये गए आरोपी, एक्शन में आई यूपी पुलिस

सुशांत के फैंस तो सीबीआई से यह मांग भी कर रहे हैं

सुशांत के फैंस तो सीबीआई से यह मांग भी कर रहे हैं कि सिद्धार्थ पिठानी और संदीप सिंह से थर्ड डिग्री पूछताछ की जाए जिससे उनके गुमराह करने की कोशिशों को रोका जा सके। सुशांत की मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम के साथ फॉरेंसिक विशेषज्ञ का एक समूह है जो पूरे मामले में तथ्य जुटाने की कोशिश कर रहा है। जानकारों का कहना है कि फोरेंसिक टीम अगर सुशांत की मौत से संबंधित कोई महत्वपूर्ण सुबूत की तलाश करने में कामयाब रही तो इन मौके पर भी पूरी थ्योरी पलट सकती है। यह अलग बात है कि 4 दिन की जांच पड़ताल में सीबीआई टीम अभी तक ऐसे प्रमाण नहीं जुटा सकी है जो आत्महत्या थ्योरी को खारिज कर दें।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story