×

दुष्यंत प्रताप सिंह की फिल्म शतरंज और त्राहिमाम तैयार, नजर आएंगे ये एक्टर

"मुझे बड़ा गर्व महसूस होता है कि मैं उत्तर- प्रदेश से हूं और उससे ज्यादा गर्व महसूस होता है कि मैं आगरा जिले का रहने वाला हूं। 'द सिटी ऑफ़ ताज', प्रेम का शहर है वो। जहां तक उत्तर प्रदेश के रंग की बात है, तो उत्तर प्रदेश पूरे देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया पर अपनी छाप छोड़ता है।

SK Gautam
Published on: 4 Feb 2021 2:39 PM GMT
दुष्यंत प्रताप सिंह की फिल्म शतरंज और त्राहिमाम तैयार, नजर आएंगे ये एक्टर
X
दुष्यंत प्रताप सिंह की फिल्म शतरंज और त्राहिमाम तैयार, नजर आएंगे ये एक्टर

लखनऊ: बॉलीवुड इंडस्ट्री में प्रतिभाशाली कलाकारों की फेहरिस्त बहुत बड़ी है। इस सूची में कई बड़े नामों को जगह मिलती है। इसी लिस्ट में एक नाम है, बॉलीवुड एक्टर, सिंगर, कंपोजर और फिल्म डायरेक्टर 'दुष्यंत प्रताप सिंह' का। दुष्यंत ने कई ऐसी फिल्मों का निर्देशन कर दिखाया, जिसे दर्शकों ने तो सराहा ही, साथ ही उनकी प्रतिभा के भी सब कायल हो गए।

'द हंड्रेड बक्स' से सफलता की परवाज़

भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण के जन्मस्थान वाले प्रदेश यानि 'उत्तर प्रदेश' में जन्मे दुष्यंत ने सिर्फ अपनी मेहनत और लगन से वो मुकाम हासिल कर लिया, जिसकी लोग मात्र कल्पना करते हैं। अब तक के अपने करियर में दुष्यंत ने यूं तो कई फिल्मों में काम किया, लेकिन 'द हंड्रेड बक्स' के निर्देशन से उनकी सोच को पंख मिले और आज वो उन्हीं पंखों के सहारे, अपनी सफलता की परवाज़ भर रहे हैं।

dushyant pratap singh

हाल ही में उनका अदब और तहज़ीब की नगरी 'लखनऊ' आना हुआ था, जहां पर उन्होंने 'न्यूज़ट्रैक' संग बातचीत में प्रदेश के प्रति अपने लगाव और अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स को लेकर बातचीत की।

ये भी देखें: कंगना पर फिर एक्शन: डिलीट हुए कंगना के ट्वीट्स, हुआ नियमों का उल्लंघन

पेश है उनसे बातचीत का कुछ अंश...

कितना बदला है उत्तर- प्रदेश

"मुझे बड़ा गर्व महसूस होता है कि मैं उत्तर- प्रदेश से हूं और उससे ज्यादा गर्व महसूस होता है कि मैं आगरा जिले का रहने वाला हूं। 'द सिटी ऑफ़ ताज', प्रेम का शहर है वो। जहां तक उत्तर प्रदेश के रंग की बात है, तो उत्तर प्रदेश पूरे देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया पर अपनी छाप छोड़ता है। हमारे यहां के कामगार, यहां के टेक्नीशियन, चाहे वह फिल्म जगत में हों, चाहे वह उद्योग जगत में हों, जिस भी जगह पर उत्तर प्रदेश के लोग गए हैं, उन्होंने मेहनत से, कामयाबी से झंडे गाड़े हैं।

बदलाव के दौर से गुजर रहा

जिसकी यात्रा आज भी निरंतर रूप से जारी है और अब तो उत्तर प्रदेश एक बदलाव के दौर से गुजर रहा है, नये-नये एक्सप्रेस-वे बन रहे हैं, लोगों की सोच में क्रान्ति आ रही है, शिक्षा का ग्राफ बढ़ता जा रहा है, लेकिन कुछ कमियां जो मुझे नजर आ रही हैं, जैसे जो हमारा पुराना हेरिटेज, कल्चर और साफ़-सफाई थी, उस पर थोड़ा विचार करना चाहिए।"

ये भी देखें: कंगना से भिड़ी तापसीः अभिनेत्रियों में ट्वीटर वार, बोलीं- न बनें ‘प्रोपेगेंडा टीचर

'दो फ़िल्में बनकर तैयार हैं'

"अभी दो फ़िल्में हम लोगों की बनकर तैयार हैं, 'शतरंज' और 'त्राहिमाम।' शतरंज में हितेन तेजवानी, शावर अली, हेमंत पांडेय, कविता त्रिपाठी हैं और इसमें दिलेर मेहंदी व प्रणब अब्दुल्ला का गाना है। ऐसे ही त्राहिमाम में अर्शी खान, पंकज बेरी, राजू खेर, आदि ईरानी, मुस्ताक खान और कविता त्रिपाठी हैं. मेरी तीन फ़िल्में हैं, जिसमें तीनों में कविता त्रिपाठी हैं।

'वेब सीरीज' की है प्लानिंग

"वेब सीरीज अभी हम लोग प्लान कर रहे हैं। वेब सीरीज एक अलग ही दुनिया है, जिसमें शांतिचित तरीके से काम करके, चुपके से आप अपने काम को रिलीज देते हैं, न कोई धूम-धड़ाका और न कोई शोर और वहां पर पब्लिक ही जज है।"

रिपोर्ट: शाश्वत मिश्रा

SK Gautam

SK Gautam

Next Story