×

Shah Rukh Khan TIME 100: टाइम मैगजीन के पोल में शाहरुख खान टॉप पर

Shah Rukh Khan TIME 100: पोल में, पत्रिका के पाठक उन व्यक्तियों के लिए मतदान करते हैं जिनके बारे में उनका मानना है कि वे टाइम की सबसे प्रभावशाली लोगों की वार्षिक सूची में स्थान पाने के योग्य हैं।

Neel Mani Lal
Published on: 7 April 2023 5:18 PM GMT
Shah Rukh Khan TIME 100: टाइम मैगजीन के पोल में शाहरुख खान टॉप पर
X
Shah Rukh Khan (Photo-Social Media)

Shah Rukh Khan TIME 100: सुपरस्टार शाहरुख खान ने टाइम मैगजीन की वार्षिक "टाइम 100 लिस्ट" के पोल में शीर्ष स्थान हासिल किया है। पोल में, पत्रिका के पाठक उन व्यक्तियों के लिए मतदान करते हैं जिनके बारे में उनका मानना है कि वे टाइम की सबसे प्रभावशाली लोगों की वार्षिक सूची में स्थान पाने के योग्य हैं।

12 लाख वोट पड़े

टाइम प्रकाशन के अनुसार, पोल में 12 लाख से अधिक वोट डाले गए, जिसमें शाहरुख को 4 प्रतिशत वोट मिले। 57 वर्षीय शाहरुख ने चार साल से अधिक समय तक प्रमुख भूमिकाओं से दूर रहने के बाद पठान के साथ मेगा वापसी की है। इस फिल्म ने दुनिया भर में 1000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है।

ईरानी महिलाओं को दूसरा स्थान

दूसरे स्थान पर ईरानी महिलाओं को मिला जो देश के इस्लामिक शासन से अधिक स्वतंत्रता के लिए विरोध कर रही हैं। उन्हें 3 प्रतिशत वोट मिले। 16 सितंबर को 22 वर्षीय महसा अमिनी की मौत के बाद से ईरान विरोध प्रदर्शनों से प्रभावित है। अमिनी को सितंबर में ईरान की नैतिकता पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया था, जिसने कहा था कि उसने अनिवार्य इस्लामिक हेडस्कार्फ़ हिजाब के साथ अपने बालों को ठीक से नहीं ढका था। वह एक पुलिस स्टेशन में गिर गई और तीन दिन बाद उसकी मौत हो गई। ईरानी महिलाओं को टाइम के 2022 हीरोज ऑफ द ईयर में भी मान्यता दी गई थी और पिछले साल के पर्सन ऑफ द ईयर रीडर पोल भी जीते थे।

हैरी और मेघन

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेघन मार्कल 1.9 फीसदी वोट शेयर के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर रहे। ससेक्स के 38 वर्षीय ड्यूक ने जनवरी में अपने संस्मरण "स्पेयर" के विमोचन के बाद सुर्खियां बटोरीं, जिसमें प्रिंस हैरी ने ब्रिटेन के शाही परिवार के अंतरंग पहलुओं के बारे में लिखा था।

मेसी पांचवें स्थान पर

लियोनेल मेसी, जिन्होंने कतर में पिछले साल फ्रांस के खिलाफ एक ग्रैंड फाइनल में अर्जेंटीना को विश्व कप का गौरव दिलाया था, 1.8 प्रतिशत वोट के साथ पांचवें स्थान पर हैं। उन्होंने अपने पांचवें प्रयास में विश्व कप जीता।
पोल में शामिल अन्य सितारों और उल्लेखनीय शख्सियतों में ऑस्कर विजेता मिशेल योह, पूर्व टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला डा सिल्वा शामिल थे। आउटलेट के अनुसार, इसके संपादक 13 अप्रैल को 2023 टाइम100 सूची के लिए अपनी पसंद प्रकट करेंगे।

Neel Mani Lal

Neel Mani Lal

Next Story