Salman Khan New Car: लगातार धमकियों के बीच सलमान ने खरीदी बुलेटप्रूफ कार, देखिए एक्टर का कार कलेक्शन

Salman Khan New Car: लगातार धमकियों के बाद अब एक्टर सलमान खान ने एक बड़ा कदम उठाया है। दरअसल, एक्टर ने अपने लिए एक नई बुलेटप्रूफ कार खरीदी है। आइए आपको दिखाते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 7 April 2023 3:11 PM GMT (Updated on: 7 April 2023 4:17 PM GMT)

Salman Khan New Car: बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। कभी वह अपनी फिल्म को लेकर चर्चा में रहते हैं, तो कभी उन्हें मिल रही धमकियों को लेकर, लेकिन अब सलमान खान अपनी नई कार को लेकर चर्चा में आ गए हैं। दरअसल, एक्टर ने अपने लिए एक नई कार खरीदी है, जो एक बुलेटप्रूफ कार है। आइए आपको इस कार से जुड़ी जानकारी देते हैं।

सलमान ने खरीदी नई बुलेटप्रूफ कार (Salman Khan Bulletproof Cars)

दरअसल, सलमान खान ने 'निसान पेट्रोल एसयूवी' को अपनी कार कलेक्शन में जोड़ा है। बता दें कि यह कार सलमान ने साउथ एशिया से इम्पोर्ट करवाई है, क्योंकि यह अभी इंडियन मार्केट में लॉन्च नहीं हुई है। उनकी ओर से ये फैसला तमाम सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया है। एक्टर की ये कार साउथ एशिया बाजार में सबसे लोकप्रिय और मंहगी गाड़ियों में से एक मानी जाती है। सुरक्षा के नजरिए से ये बुलेटप्रूफ गाड़ी काफी खास है।

क्या है Nissan Patrol SUV की खासियत?

बता दें कि सलमान खान की ये बुलेटप्रूफ एसयूवी (Nissan Patrol SUV Bulletproof Features and Specifications) बेहद खास है। इसमें कंपनी ने 5.6 लीटर की क्षमता का V8 पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 405hp की पावर और 560Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके इंजन को 7-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जो कि फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आता है। इसमें रियर-लॉकिंग डिफ्रेंशियल भी दिया गया है।

सलमान खान का कार कलेक्शन

सलमान खान के कार कलेक्शन (Salman Khan Car Collection) की बात करें, तो इसमें 'लेक्सस', 'ऑडी' और 'बीएमडब्ल्यू' जैसी कई कारें शामिल हैं। खास बात यह है कि उनकी ज्यादातर कारों का नंबर 2727 है। सलमान के पास 'बीएमडब्ल्यू' सीरीज की 3 कारें (बीएमडब्ल्यू X6, बीएमडब्ल्यू M3 और बीएमडब्ल्यू M5) हैं। इसके अलावा, सलमान 'ऑडी Q7', 'ऑडी A-8', 'ऑडी RS 7', 'रेंज रोवर', 'मर्सडीज बेंज', 'टोयोटा लैंड क्रूजर' और 'लेक्सस' के भी मालिक हैं।

काफी समय से मिल रही सलमान खान को धमकियां

बता दें कि 18 मार्च को सलमान खान को धमकी भरा ई-मेल मिला था। इस मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया था। पुलिस ने लॉरेंस और गोल्डी बराड़ के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की थी। वहीं, इससे पहले भी सलमान खान को एक धमकी भरा खत मिला था। पिछले कई सालों से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ ने दबंग खान को अपना टारगेट बनाया हुआ है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story