×

किसानों के समर्थन में इस बड़े नेता का विधायक पद से इस्तीफा, हरियाणा में बढ़ी हलचल

अभय चौटाला ने कृषि कानूनों के विरोध और किसानों का समर्थन में विधानसभा से इस्तीफा दिया है। अभय चौटाला ने किसान आंदोलन के पक्ष में घोषणा की थी कि अगर 26 जनवरी तक अगर केंद्र सरकार ने कृषि कानून वापस नहीं लिए तो वह विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 27 Jan 2021 12:23 PM GMT
किसानों के समर्थन में इस बड़े नेता का विधायक पद से इस्तीफा, हरियाणा में बढ़ी हलचल
X
हरियाणा में सियासी पारा बढ़ गया है। इंडियन नेशनल लोक दल(आईएनएलडी) के विधायक अभय सिंह चौटाला ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है।

चंडीगढ़: देश में कृषि कानून को लेकर बवाल मचा हुआ है। अब इस बीच हरियाणा में सियासी पारा बढ़ गया है। इंडियन नेशनल लोक दल(आईएनएलडी) के विधायक अभय सिंह चौटाला ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, चौटाला का इस्तीफा स्पीकर ने स्वीकार कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक अभय चौटाला ने कृषि कानूनों के विरोध और किसानों का समर्थन में विधानसभा से इस्तीफा दिया है। अभय चौटाला ने किसान आंदोलन के पक्ष में घोषणा की थी कि अगर 26 जनवरी तक अगर केंद्र सरकार ने कृषि कानून वापस नहीं लिए तो वह विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे।

कुर्सी नहीं देश का किसान खुशहाल चाहिए

चौटाला ने कहा था कि मुझे कुर्सी नहीं मेरे देश का किसान खुशहाल चाहिए। सरकार द्वारा लागू इन काले कानूनों के खिलाफ मेने अपना इस्तीफा अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच हस्ताक्षर कर किसानों को सौंपने का फैंसला लिया है। उम्मीद करता हूं देश का हर किसान पुत्र राजनीति से ऊपर उठकर किसानों के साथ आएग।

ये भी पढ़ें…लाल किले में उपद्रवियों का बवाल: पुलिसकर्मियों को गड्ढे में ढकेला, सामने आया वीडियो

Abhay Singh Chautala

बता दें कि अभय चौटाला हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री देवीलाल के पोते हैं और ओम प्रकाश चौटाला के छोटे बेटे हैं। शिक्षक भर्ती घोटाले में ओमप्रकाश चौटाला जेल चले गए जिसके बाद बड़े बेटे के पुत्र अजय चौटाला के पुत्र दुष्यंत चौटाला अलग हो गए और अपनी जननायक जनता पार्टी (JJP) बना ली।

हरियाणा में दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी का बीजेपी के साथ गठबंधन है और दुष्यंत चौटाला उप मुख्यमंत्री हैं। आईएनएलडी का का नेतृत्व अब अभय चौटाला ही कर रहे हैं। वह हरियाणा की ऐलनाबाद सीट से विधायक थे।

ये भी पढ़ें…ट्रैक्टर परेड हिंसा पर पुलिस का एक्शन: हिरासत में 200 उपद्रवी, क्राइम ब्रांच करेगी जांच

अपने दादा को किया याद

अभय चौटाला ने इस्तीफा देने के बाद अपने दादा देवीलाल को याद किया। अभय चौटाला ने कहा कि मेरी रगों में ताऊ देवीलाल का खून है। चौटाला ने कहा कि देवीलाल ने हमेशा किसानों, कमजोर वर्ग और मजदूरों के हितों की राजनीति की। उनके लिए कुर्सी को हमेशा लात मार दी। प्रधानमंत्री जैसा पद त्याग दिया। मैं तो सिर्फ विधायक से इस्तीफा दे रहा हूं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story