×

लाल किले में उपद्रवियों का बवाल: पुलिसकर्मियों को गड्ढे में ढकेला, सामने आया वीडियो

ना केवल बदमाशों ने मशीनें तोड़ीं, बैरिकेड्स तोड़े, बल्कि पुलिसकर्मियों को धक्का देकर गड्ढे गिराया भी। दरअसल, लाल किले के एक किनारे पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी एक गड्ढे के ऊपर फंस गए थे, जिसके बाद उपद्रवियों ने उन्हें धक्का देकर गिरा दिया।

Shreya
Published on: 27 Jan 2021 9:29 AM GMT
लाल किले में उपद्रवियों का बवाल: पुलिसकर्मियों को गड्ढे में ढकेला, सामने आया वीडियो
X
लाल किले में उपद्रवियों का बवाल: पुलिसकर्मियों को गड्ढे में ढकेला, सामने आया वीडियो

नई दिल्ली: बीते दिन गणतंत्र दिवस (72nd Republic Day) के मौके पर किसानों ने केंद्र के नए कृषि कानून के विरोध में ट्रैक्टर रैली निकाली। इस रैली के नाम पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जमकर हिंसा हुई। उपद्रवियों के तांडव ने देश को शर्मसार कर रख दिया। लाल किले पर भी किसानों का बवाल देखने को मिला। यहां पर उपद्रवियों ने लाल किले के एंट्री प्वाइंट को तहत नहस कर रख दिया। इस घटना के कई वीडियोज और फोटोज सामने आ रहे हैं।

पुलिसकर्मियों को गिराया गया गड्ढे में

उपद्रवियों ने यहां पर जमकर उत्पात मचाया है। अब पुलिस इन स्थानों की वीडियो रिकॉर्डिंग कर रही है, ताकि बदमाशों और उपद्रवियों के खिलाफ सबूत इकट्ठे करने में आसानी हो। बता दें कि ना केवल बदमाशों ने मशीनें तोड़ीं, बैरिकेड्स तोड़े, बल्कि पुलिसकर्मियों को धक्का देकर गड्ढे गिराया भी। दरअसल, लाल किले के एक किनारे पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी एक गड्ढे के ऊपर फंस गए थे, जिसके बाद उपद्रवियों ने उन्हें धक्का देकर गिरा दिया।

यह भी पढ़ें: ट्रैक्टर परेड हिंसा पर पुलिस का एक्शन: हिरासत में 200 उपद्रवी, क्राइम ब्रांच करेगी जांच

delhi voilence (फोटो- सोशल मीडिया)

ऐसे किया गया हमला

सामने आए वीडियो को देखकर यह लगता है कि दंगाइयों ने पुलिसकर्मियों को 20 फीट ऊंची लाल किले के दीवार से धक्का देकर गिरा है। इस दौरान पुलिसकर्मी बैरिकेडिंग के पास चिपक गए थे और उपद्रवी उन्हें पीछे की ओर धकेल रहे थे। इस दौरान कई पुलिस वाले नीचे गड्ढे में जा गिरे, जिससे उन्हें गंभीर चोटें भी आईं। लेकिन उपद्रवियों ने हमला करने बंद नहीं किया। वे बैरिकेड तोड़ देते हैं। गड्ढे में अभी भी पुलिसकर्मियों के पैरों के निशान देखे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: किसानों का पुलिस पर हमला: दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, वीडियो देख कांप जाएंगे आप

लाल किले में दो घंटे तक चला उत्पात

आपको बता दें कि शरारती तत्वों ने लाल किले के अंदर घुसकर सुरक्षाकर्मियों के ऑफिस को बुरी तरह से तहस नहस कर दिया। उपद्रवियों ने यहां तक सीसीटीवी कैमरों को भी तोड़ दिया, ताकि उनकी पहचान ना की जा सके। अभी भी लाल किले में सामान बिखरा पड़ा है। सीआरपीएफ की गाड़ी तक को उपद्रवियों ने उलटकर रख दिया। साथ ही लाल किले की सुरक्षा का पूरा इलेक्ट्रानिक सिस्टम तोड़ दिया गया है। बता दें कि लाल किले में दो घंटे तक उत्पात चलता रहा।

यह भी पढ़ें: ट्रैक्टर परेड में भयानक हिंसा: 300 पुलिसकर्मी घायल, पुलिस के दावे से हिली सरकार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story