ट्रैक्टर परेड हिंसा पर पुलिस का एक्शन: हिरासत में 200 उपद्रवी, क्राइम ब्रांच करेगी जांच

अब आंदोलन में दंगा करने और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्रवियों पर दिल्ली पुलिस ने एक्शन लेते हुए 200 लोगों को हिरासत में लिया है। अब इनसे हिंसा को लेकर पूछताछ की जाएगी।

Published by Shreya Published: January 27, 2021 | 1:28 pm
delhi voilence

दिल्ली उपद्रव: प्रज्ञा ठाकुर बोलीं- एक-एक देशद्रोही को चुन-चुनकर बाहर निकाला जाएगा(फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: बीते दिन दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस लगातार एक्शन लेने में जुटी हुई है। इस बीच खबर आ रही है कि पुलिस ने 200 उपद्रवियों को हिरासत में लिया है। इन पर दंगा और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप है। बता दें कि कल किसानों ने राजधानी में कई जगह उत्पात मचाया है। कई जगह पर जमकर तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया गया।

दिल्ली पुलिस ने 200 उपद्रवियों लिया हिरासत में

अब आंदोलन में दंगा करने और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्रवियों पर दिल्ली पुलिस ने एक्शन लेते हुए 200 लोगों को हिरासत में लिया है। अब इनसे हिंसा को लेकर पूछताछ की जाएगी। बता दें कि मामले में डकैती और अपराधिक साजिश की भी एफआईआर दर्ज की गई है। जानकारी के मुताबिक, अब तक हिंसा को लेकर 22 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: अमर सिंह जन्मदिन: इस कारण हुआ था बिगबी से विवाद, निधन से पहले उठाया ये कदम

KISAN ATTACK ON POLICE
(फोटो- सोशल मीडिया)

मामले की जांच करेगी क्राइम ब्रांच, स्पेशल सेल

वहीं, हिंसा से जुड़े मामलों की जांच क्राइम ब्रांच, स्पेशल सेल को सौंपी गई है। दोपहर करीब ढाई बजे दिल्ली पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी और पूरी जानकारी सौंपेगी। दूसरी ओर पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के जरिए हुड़दंगियों की पहचान करने में जुटी हुई है। दिल्ली के सिंघु बॉर्डर के आसपास बुधवार को सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यहां पर प्रदर्शनकारियों की संख्या भी कम हो गई है।

यह भी पढ़ें: ट्रैक्टर परेड में तिरंगे का अपमान, कोई भी नहीं रहा पीछे, इस वीडियो से देश में गुस्सा

300 से अधिक पुलिसकर्मी हिंसा में हुए घायल

बता दें कि कल ट्रैक्टर मार्च (Kisan Tractor March) के दौरान किसान पुलिस पर हावी देखे गए। इस दौरान पुलिस को दौड़ा दौड़ा कर पीटा गया। यहां तक कि किसान तलवार लेकर पुलिस को भगाते देखे गए।  पुलिस और किसानों के बीच भयंकर भिड़ंत देखने को मिली। आपको बता दें कि बीते दिन हुई हिंसा में करीब 300 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं, जिसमें से कई की हालत गंभीर है। ये दावा दिल्ली पुलिस की ओर से किया गया है।

यह भी पढ़ें: किसानों का पुलिस पर हमला: दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, वीडियो देख कांप जाएंगे आप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App