×

नहीं बचेंगे AMU छात्रनेता: तत्काल गिरफ़्तारी का आदेश, फ्रांस के बहाने उगला जहर

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रनेता फरहान जुबैरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही सीएम योगी ने जुबैरी की तत्काल गिरफ़्तारी के आदेश दिए हैं। 

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 6:09 AM GMT
नहीं बचेंगे AMU छात्रनेता: तत्काल गिरफ़्तारी का आदेश, फ्रांस के बहाने उगला जहर
X
AMU छात्रनेता की तत्काल गिरफ़्तारी का आदेश

नई दिल्ली: फ्रांस को लेकर पिछले कुछ दिन से पूरी दुनिया में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। यूपी में भी पिछले दिनों फ्रांस के खिलाफ कुछ प्रदर्शन हुए थे। लेकिन अब फ्रांस के बहाने इस्लामिक आतंकियों के समर्थकों पर यूपी की योगी सरकार सख्त हो गई है। इसी कड़ी में अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रनेता फरहान जुबैरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही सीएम योगी ने जुबैरी की तत्काल गिरफ़्तारी के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना वारयस से लंबी चलेगी जंग, अब हुआ ये डराने वाला खुलासा

दिया था आपत्तिजनक बयान

बता दें कि AMU के छात्रनेता फरहान जुबैरी ने फ्रांस के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था। उसने नीस समेत फ्रांस में हुए दूसरे हमलों को सही बताया था। मिली जानकारी के मुताबिक विवादित बयान देने के बाद से ही फरहान फरार चल रहा है। अब इस सिलसिले में अलीगढ़ पुलिस ने उसके खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इसके साथ ही उसकी तत्काल गिरफ्तारी के आदेश दिए गए हैं।



बता दें कि जुबैरी ने फ़्रांस और ईसाइयों के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक बयान देते हुए ईसाइयों के कत्लेआम को जायज ठहराया था। साथ ही उसने अपने इस बयान का वीडियो ट्विटर पर भी शेयर किया था। अब इस मामले पर पुलिस उसके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ़्तारी के लिए दबिश दे रही है।

FIR में कही गयी ये बात

जानकारी के लिए बता दें कि जुबैरी के खिलाफ दर्ज FIR में कहा गया है कि AMU के छात्र नेता फरहान जुबैरी द्वारा डक प्वाइंट से बाब-ए सैय्यद गेट तक विरोध मार्च निकाला गया। साथ ही फ्रांस की एक पत्रिका में प्रकाशित मोहम्मद पैगंबर के कार्टून को लेकर धर्म विशेष का नाम लेते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी कर लोगों को जान माल की धमकी भी दई गई।

ये भी पढ़ें: शैतानी अंडाः कभी सुना है आपने ये नाम, डरिये नहीं जान गए तो हो जाएंगे मुरीद

Newstrack

Newstrack

Next Story