×

दिल्ली में भयानक आग: जलकर राख हुई मास्क बनाने वाली फैक्ट्री, एक की मौत

आग मास्क बनाने वाले कारखाने की तीसरी मंजिल पर मशीनों और कच्चे माल में लगी थी। इस दौरान वहां काम करने वाले तीन लोग बिल्डिंग में फंस गए।

Shivani
Published on: 26 Dec 2020 3:17 AM GMT
दिल्ली में भयानक आग: जलकर राख हुई मास्क बनाने वाली फैक्ट्री, एक की मौत
X

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के मायापुरी इलाके में शनिवार की तड़के मास्क बनाने वाली एक फैक्ट्री में बड़ा हादसा हो गया। फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गयी, जिसकी चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गयी। वहीं हादसे से हड़कंप मच गया। जानकारी के बाद रेस्क्यू टीम ने पहुँच कर फैक्ट्री में फंसे डी लोगों को बचाया। मौके पर फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौजूद है और आग पर काबू पाने में जुट गयी।

दिल्ली के मायापुरी स्थित मास्क फैक्ट्री में लगी आग

मामला दिल्ली के मायापुरी स्थित मास्क फैक्ट्री का है, यहां आज सुबह आग लगने के बाद अफरा तफरी फ़ैल गयी।जानकारी के मुताबिक, आग मास्क बनाने वाले कारखाने की तीसरी मंजिल पर मशीनों और कच्चे माल में लगी थी। इस दौरान वहां काम करने वाले तीन लोग बिल्डिंग में फंस गए।

ये भी पढ़ेंः किसान ने 11 एकड़ आलू की फसल पर चला दिया ट्रैक्टर, कम कीमत होने से था निराश

फैक्ट्री में फंसे तीनों व्यक्तियों को बाहर निकाला

मामले की सूचना जैसे ही पुलिस प्रशासन तक पहुंची, मौके पर डीएफएस की टीम पहुंच गयी और राहत बचाव कार्य शुरू करते हुए तत्काल फैक्ट्री में फंसे तीनों व्यक्तियों को बाहर निकाला। हालंकि इस दौरान एक व्यक्ति बुरी तरह से झुलस गया था।

Fire

आग में झुलस कर एक की मौत, 2 को बचाया

तीनों पीड़ितों को उपचार के लिए अस्पताल ले गए, जहां गंभीर तौर पर झुलसे व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। मरने वाले शख्स की पहचान कर ली गयी है। उसका नाम जुगल किशोर था, वहीं अन्य फैक्ट्री से बचाये गए अन्य दो में 18 साल का अमन अंसारीऔर 24 साल का फिरोज अंसारी शामिल है।

ये भी पढ़ेंः पूर्व मंत्री का निधन, समर्थकों में शोक की लहर, श्रद्धांजलि देने वालों का लगा तांता

6 दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

घटनास्थल पर दमकल विभाग की भी आधा दर्जन गाड़ियां पहुंच गईं और आग पर काबू पाया। फैक्ट्री में आग लगने से काफी नुकसान हुआ है, हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि फैक्ट्री में आग कैसे लगी। फिलहाल पुलिस की टीम आगे की जांच में लगी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story