×

IIM के निदेशक हिमांशु राय की अनोखी पहल, पूरे देश में हो रही चर्चा, जानें क्या...

आईआईएम देश की सर्वोच्च प्रंबंधन संस्थान है। जहां से लाखों छात्र अपनी प्रतिभा को निखारने हर साल आते हैं। प्रंबंधन क्षेत्र में अपना योगदान देते है।

suman
Published on: 14 Jan 2021 5:07 PM GMT
IIM के निदेशक हिमांशु राय की अनोखी पहल, पूरे देश में हो रही चर्चा, जानें क्या...
X
भारतीय प्रबंधन संस्थान इंदौर में निदेशक 6

नई दिल्ली: आज पूरे देश में मकर संक्रांति का त्योहार पूरे धूमधाम से मनाया गया । जहां पर लोग मकर-संक्रांति पर धार्मिक रीति-रिवाजों का पालन कर हर्षोल्लास के साथ त्यौहार मना रहें हैं तो वहीं आईआईएम में कुछ नया ही किया जा रहा है।

सोशल मीडिया की सुर्खियों में

आईआईएम इंदौर के निदेशक हिंमाशु राय इस समय सोशल मीडिया की सुर्खियों में बने हुए हैं। उनके द्वारा जैविक खेती को बढ़ावा देने का कार्य लोगों के लिए प्रेरणा बन रहा है। मकर संक्रांति के अवसर पर परिसर में ही जैविक सब्जियां उगाई जा रहीं है। आईआईएम, इंदौर में जैविक खेती का चलन हिमांशु राय ने ही शुरू किया है।



पहली फसल की खेती पर पूरा आईआईएम उनके इस प्रयास की सराहना कर रहा है। त्यौहार के मौके पर इन जैविक सब्जियों को हाउसकीपिंग और सुरक्षा कर्मचारियों को मुफ्त में वितरित किया गया।

यह पढ़ें...गणतंत्र दिवस पर पहली बारः विदेशी मुख्य अतिथि नहीं होंगे शामिल, हो गया एलान

himanshu

प्रंबंधन क्षेत्र में योगदान

आईआईएम देश की सर्वोच्च प्रंबंधन संस्थान है। जहां से लाखों छात्र अपनी प्रतिभा को निखारने हर साल आते हैं। प्रंबंधन क्षेत्र में अपना योगदान देते है। आईआईएम प्रंबंधन के छात्रों का सही मार्गदर्शन हिमांशु राय के नेतृत्व में हो रहा है। जो उन्हें कुशल प्रबंधक के साथ अच्छा इंसान बनाने का काम कर रहा है।



यह पढ़ें..जल रहा कोलकाता! आग की लपटों से घिरा, दमकलकर्मियों का लगा जमावड़ा

मकर संक्रांति पर हिमांशु राय के द्वारा सफल खेती और उनके वितरण के कार्य की हर जगह सराहना होने लगी है। इसे बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया पर चर्चा भी जोरो पर है। हिमांशु राय का संबंध उत्तर प्रदेश के कानपुर से भी रहा है। यहां उन्होंने अपनी पढ़ाई की है।



इस तरह के काम से ना केवल आईआईएम इंदौर के लोगों को प्रोत्साहन मिला है बल्कि ये मकर संक्रांति सारे लोगों में कुछ कर गुजरने की चाह भरकर जा रहा है। जो स्वस्थ जीवन और आदर्शों पर चलने की अच्छी पहल है।

suman

suman

Next Story