×

Haryana Violence: हरियाणा हिंसा पर ट्वीट गोविंदा को पड़ा भारी, ट्रोल होने पर दी सफाई, सियासी विरोधियों पर लगाया आरोप

Haryana Nuh Violence: नूंह में दो समुदायों के बीच शुरू हुई हिंसक झड़प ने आसपास के जिलों को भी अपनी चपेट में ले लिया। बुधवार रात को भी हिंसा की भी खबर है।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 Aug 2023 9:12 AM GMT (Updated on: 3 Aug 2023 9:17 AM GMT)
Haryana Violence: हरियाणा हिंसा पर ट्वीट गोविंदा को पड़ा भारी, ट्रोल होने पर दी सफाई, सियासी विरोधियों पर लगाया आरोप
X
Haryana Nuh Violence (photo: social media )

Haryana Nuh Violence: मणिपुर जातीय हिंसा के बाद अब हरियाणा में शुरू हुई सांप्रदायिक हिंसा खबरों में है। राज्य में सोमवार से जिस तरह से तनाव और अशांति का माहौल है, उसकी चर्चा राष्ट्रीय स्तर पर हो रही है। नूंह में दो समुदायों के बीच शुरू हुई हिंसक झड़प ने आसपास के जिलों को भी अपनी चपेट में ले लिया। बुधवार रात को भी हिंसा की भी खबर है। इस बीच हरियाणा हिंसा पर फिल्म अभिनेता गोविंदा का एक ट्वीट चर्चाओं में है।

ये ट्वीट उनके नाम से बने ट्विटर हैंडल से बुधवार को किया गया था। जो कुछ ही देर में वायरल हो गया। ट्वीट में समुदाय विशेष के लिए सहानुभूति जताए जाने पर उनकी खिंचाई शुरू हो गई। जाने-माने अभिनेता को ट्विटर पर जमकर ट्रोल किया जाने लगा। मामला तूल पकड़ता देख बॉलीवुड अभिनेता को सफाई देने सामने पड़ा। उन्होंने इंस्टाग्राम के जरिए जनता के सामने अपनी बात रखीं।

क्या लिखा था वायरल ट्वीट में ?

सोशल मीडिया पर जिस वायरल ट्वीट के लिए बॉलीवुड एक्टर गोविंद को ट्रोल किया गया, उसमें लिखा गया था, हम किस स्तर पर आ गिरे हैं ? जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं और ऐसी हरकतें करते हैं, उन्हें शर्म आनी चाहिए। अमन और शांति बनाएं, हम डेमोक्रेसी हैं, ऑटोक्रेसी नहीं। गोविंद का ये ट्वीट गुरूग्राम में मुस्लिम समुदाय के लोगों की दुकानें लूटने के संदर्भ में किया गया था।

मामला तूल पकड़ने के बाद दी सफाई

सोशल मीडिया पर मामला तूल पकड़ने के बाद फिल्म अभिनेता गोविंदा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो संदेश जारी कर खुद को इस विवादित ट्वीट से अलग कर लिया। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मुझे हरियाणा को लेकर किए गए इस ट्वीट से न जोड़ें। मैंने ये नहीं किया, किसी ने मेरा अकाउंट हैक किया था। इस अकाउंट को कई सालों से मैं इस्तेमाल ही नहीं करता हूं। मेरी टीम भी मना कर रही है। वो मुझसे बिना मुझे ऐसा कर भी नहीं सकते।

गोविंदा ने कहा कि मैं इस मामले को लेकर साइबर क्राइम के पास जाऊंगा। इसके बाद आगे उन्होंने इसके पीछे अपने सियासी विरोधियों के होने की भी आशंका जाहिर की। फिल्म अभिनेता ने कहा कि हो सकता है कि अभी ये इलेक्शन का दौर चलने वाला है, तो किसी ने सोच लिया होगा कि मैं किसी पार्टी से आगे न आ जाऊं तो इसलिए ऐसा किया गया है।

View this post on Instagram

A post shared by Govinda (@govinda_herono1)

वायरल ट्विटर अकाउंट को किया बंद

फिल्म अभिनेता ने उस ट्विटर अकाउंट को भी बंद करवा दिया, जो सालों पहले उनके नाम से बना था। जिसको लेकर उनका कहना है कि वे इसका इस्तेमाल लंबे समय से नहीं कर रहे थे। इसलिए किसी ने उसे हैक कर हरियाणा हिंसा पर ट्वीट किया है।

सियासत में संक्षिप्त पारी खेल चुके हैं गोविंदा

बॉलीवुड में 90 के दशक के सुपरस्टार रहे गोविंदा ने एक से बढ़कर हिट फिल्में दी हैं। जिसके कारण उनके प्रशंसक देश ही नहीं बल्कि दुनिया में भी फैले। साल 2004 में अचानक उन्होंने सिनेमा की पिच से सियासत की पिच पर एंट्री का फैसला लिया और लोकसभा चुनाव लड़ गए। उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर मुंबई उत्तर लोकसभा सीट पर बीजेपी के कद्दावर नेता राम नाइक को पटखनी देकर संसद में पहली बार प्रवेश किया था। हालांकि, राजनीति उन्हें ज्यादा रास नहीं आई। इस कारण उनके फिल्मी करियर पर भी नकारात्मक असर पड़ा। जिसके बाद अंततः गोविंदा ने सियासत से दूर ही रहने का फैसला कर लिया।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story