×

अर्णव को पसंद-नापसंद: जानें ऐसे पत्रकार के साथ कितने लोग, पढ़ें पूरी खबर

अगर हम रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी के फैंस फॉलोवर की बात करें, तो सोशल मीडिया के अलावा भी छोटे बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्ग तक फैंस के कैटेगरी में आते है। वहीं सोशल मीडिया पर अर्नब के फैंस फॉलोवर काफी मात्रामें देखने को मिलेंगी। ट्वीटर पर अर्नब गोस्वामी के लगभग 392.5K फॉलोवर है,

Newstrack
Published on: 23 Nov 2020 11:38 AM GMT
अर्णव को पसंद-नापसंद: जानें ऐसे पत्रकार के साथ कितने लोग, पढ़ें पूरी खबर
X
अर्णव को पसंद-नापसंद: जानें ऐसे पत्रकार के साथ कितने लोग, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पालघर और सुशांत सिंह राजपूत जैसे बड़े मामले पर आवाज बुलंद करने वाले रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी इन दिनों खुद खबर बनकर सुर्खियों में छाएं हुए है। यह एक ऐसे न्यूज एंकर है, जिन्हें कई लोग काफी हद तक पसंद भी करते है, तो कई लोग नापसंद भी करते है। तो आइए आपको बताते है, आखिर क्यों अर्नब को लोग पसंद करते है और क्या ऐसी वजह है, जिससे उन्हें नापसंद करते है...

टीआरपी मामला

रिपब्लिक टीवी, जो भारत में देखा जाने वाला सबसे ज्यादा पसंदीदा न्यूज चैनल है। वहीं इसकी टीआरपी को लेकर कई तरह के खबर की सामने आई थी, जिस पर जांच की प्रकिया जारी है, लेकिन चैनल ने इस मामले को खारिज किया है।

ये भी पढ़ें…भूकंप बम लाया तबाही: हुआ 5400 किलोग्राम से धमाका, पूरा समुद्र ही हिल उठा

ARNAB 1

इसलिए करते है पसंद

वैसे चैनल की टीआरपी सही है या गलत, ये तो जांच के बाद पता चल जाएगा, लेकिन रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी के फैंस फॉलोवर काफी हैं। सतानत धर्म और अन्याय के खिलाफ आवाज को बुलंद करने वाले अर्नब को देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में काफी पसंद करते है। उनके बेबाक खबरों के अंदाज को पसंद करते है। वहीं कुछ लोग का मानना है कि उनकी पत्रकारिता भले ही भड़कीली हो, लेकिन वह दर्शकों के सामने सही तथ्य के साथ खबरों को परोसते है। दर्शकों को खबरों की जानकारी से मतलब होती है, जो अर्नब के चैनल के माध्यम से मिलता है। बाकी टीआरपी का जो भी मामला है, उसकी जांच प्रकिया जारी है।

इसलिए नहीं करते है लोग अर्नब को पसंद

रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी को नापसंद करने का कारण है- उनके शोर सराबे से भरे खबरों को दिखाना। लोगों का मानना है कि इनके चैनल पर खबरें बताने के बजाय एंकर चिल्लाते नजर आते है, जहां डिबेट कम और झगड़े ज्यादे होते है। चैनल पत्रकारिता के कम देखने को मिलता है। वहीं कुछ लोगों ने इस चैनल पर पक्षपाती करार दिया है।इसके अलावा चैनल जनता को भड़काने का काम भी करता है। इन ही सब कारणों की वजहों से अर्नब को नापसंद करते है।

ये भी पढ़ें…बड़ा हादसा: खरीदारी करने के दौरान हुआ जोरदार धमाका, मच गई अफरा-तफरी

arnab 2

अर्नब के गिरफ्तारी पर सड़क पर उतरे थे फैंस

हाल ही में अर्नब गोस्वामी को 2018 के एक बुजुर्ग को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले पर उन्हें हिरासत में ले लिया था। अर्नब के हिरासत में लेने के बाद भारी मात्रा में उनके फैंस सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करने लगें। गिरफ्तारी पर भड़के हुए फैंस अर्नब के रिहाई की मांग करने लगें। फिलहाल अर्नब को बेल मिल चुकी है। मगर इस मामले को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश में रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी के फैंस फॉलोवर अच्छी खासी है।

ये भी पढ़ें… कर्फ्यू आधे भारत में: इन राज्यों में लगी पाबंदी, कड़े और सख्त नियम लागू

इतनी है अर्नब गोस्वामी के फैंस फॉलोवर

अगर हम रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी के फैंस फॉलोवर की बात करें, तो सोशल मीडिया के अलावा भी छोटे बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्ग तक फैंस के कैटेगरी में आते है। वहीं सोशल मीडिया पर अर्नब के फैंस फॉलोवर काफी मात्रामें देखने को मिलेंगी। ट्वीटर पर अर्नब गोस्वामी के लगभग 392.5K फॉलोवर है, वहीं इंटाग्राम पर करीब 37.4k फॉलोवर हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story