×

कुलभूषण जाधव मामले पर बोले जयशंकर, PAK उन्हें जल्द से जल्द करे रिहा

Manali Rastogi
Published on: 18 July 2019 6:35 AM GMT
कुलभूषण जाधव मामले पर बोले जयशंकर, PAK उन्हें जल्द से जल्द करे रिहा
X
कुलभूषण जाधव मामले पर बोले जयशंकर, PAK उन्हें जल्द से जल्द करे रिहा

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले का स्वागत करते हुए गुरुवार को कहा कि सरकार जाधव की सुरक्षा और देखरेख सुनिश्चित करने के साथ ही उन्हें यथाशीघ्र भारत वापस लाने के लिए कोशिश जारी रखेगी।

यह भी पढ़ें: ISRO ने किया ऐलान, 22 जुलाई को दोपहर 2:43 बजे लांच होगा चंद्रयान-2

जयशंकर ने राज्यसभा में दिए गए एक बयान में कहा कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मनगढ़ंत आरोपों के आधार पर पाकिस्तान में गैरकानूनी तरीके से हिरासत में रखा गया है। उन्हें जल्द से जल्द पाकिस्तान रिहा करे।

यह भी पढ़ें: अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 2 अगस्त से रोजाना होगी सुनवाई

विदेश मंत्री ने कहा ‘अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का फैसला न केवल भारत और जाधव के लिए प्रामाणिकता का सबूत है बल्कि उन सभी के लिए भी है जो कानून व्यवस्था और अंतरराष्ट्रीय संधियों की पवित्रता में विश्वास रखते हैं । ’

यह भी पढ़ें: PAK ने कुलभूषण जाधव केस पर खर्च किए 20 करोड़, 1 रुपये में भारत ने जीता केस

जयशंकर ने कहा कि कुलभूषण जाधव निर्दोष हैं और कानूनी प्रतिनिधित्व तथा नियत प्रक्रिया के बिना जबरन करवाए गए उनके कबूलनामे से वास्तविकता नहीं बदलेगी।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश विधानसभा: मॉनसून सत्र आज, इन ज्वलंत मुद्दों पर जवाबदेही की कोशिश

विदेश मंत्री ने कहा कि हम एक बार फिर पाकिस्तान से जाधव को रिहा करने और भारत वापस भेजने का आग्रह करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार जाधव की सुरक्षा और देखरेख सुनिश्चित करने के साथ ही उन्हें यथाशीघ्र भारत वापस लाने के लिए कोशिश जारी रखेगी।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story