×

हाईवे पर भारी भूस्खलन: चलती सड़क पर गिरा मलबा, दर्जनों वाहन दबे, दो की मौत

हाईवे पर शनिवार शाम सड़क निर्माण के दौरान हुए यह घटना हुई। बता बता दें कि फोरलेन पर काम चल रहा है। सेरी के समीप शनिवार की शाम अचानक भूस्खलन होने से वहां से गुजर रहे दस वाहन मलबे के नीचे दब गए।

SK Gautam
Published on: 17 May 2020 6:28 AM GMT
हाईवे पर भारी भूस्खलन: चलती सड़क पर गिरा मलबा, दर्जनों वाहन दबे, दो की मौत
X

जम्मू-कश्मीर: जम्मू से श्रीनगर हाईवे पर कस्बे से तीन किलोमीटर पहले सेरी के पास भूस्खलन में दस से अधिक वाहन मलबे में दब गए। यह मलबा पहाड़ी से अचानक गिरा जिसमें दबकर दो व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हैं। कुछ और लोगों के दबे होने की अभी आशंका है। भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवाजाही बाधित हो गई है।

दस वाहन मलबे के नीचे दब गए

हाईवे पर शनिवार शाम सड़क निर्माण के दौरान हुए यह घटना हुई। बता बता दें कि फोरलेन पर काम चल रहा है। सेरी के समीप शनिवार की शाम अचानक भूस्खलन होने से वहां से गुजर रहे दस वाहन मलबे के नीचे दब गए। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीआरएफ, सेना, पुलिस और रेडक्रॉस सोसाइटी के स्वयंसेवक मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया।

देर शाम तक चार लोगों को निकाल कर रामबन जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। अस्पताल प्रशासन के अनुसार जांच के दौरान चिकित्सकों ने दो व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया, जबकि तीन घायलों का उपचार चल रहा है।

ये भी देखें: प्रियंका गांधी ने बनाई टास्क फोर्सः मजदूरों के आएगी काम, ऐसे करेगी मदद

पहले भी हाईवे पर हो चुकी है ऐसी घटना

प्रशासन के अनुसार वहां और लोग भी फंसे हुए हैं। वाहनों में चार डंपर, दो ट्रक, एक मैजिक ऑटो, एक आयल टैंकर, एक अर्थ एस्केलेटर आदि दबे हुए हैं। बचाव कार्य जारी है। इसकी वजह से जम्मू-श्रीनगर मार्ग पूरी तरह बाधित हो गया है। ज्ञात हो कि इसके पहले भी हाईवे पर चलती गाड़ी पर पहाड़ी से मलबा गिरने से दो लोगों की अलग-अलग घटनाओं में मौत हो चुकी है।

ये भी देखें: स्पेशल ट्रेनों के टिकट बुक करने के बदले नियम, अब सफर के लिए करना होगा ये

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story