×

भीषण आग से दहली मुंबई: पहुंच रहीं दर्जनों दमकल की गाड़ियां, मची अफरा-तफरी

मुंबई के मानखुर्द में भयानक आग लग गई। जिसके बाद से हड़कंप मच गया। आग लगने की जानकारी मिलते ही दमकल की करीब 15 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। हालाकिं आग लगने का कारण अभी तक सामने नहीं आया है।

Vidushi Mishra
Published on: 5 Feb 2021 10:59 AM GMT
भीषण आग से दहली मुंबई: पहुंच रहीं दर्जनों दमकल की गाड़ियां, मची अफरा-तफरी
X
मुंबई में आग लगने का कारण अभी तक सामने नहीं आया है। ऐसे में फायर ब्रिगेड द्वारा आग पर काबू पाने की कोशिशें लगातार की जा रही है।

नई दिल्ली। मुंबई में बड़ा हादसा हो गया है। यहां मानखुर्द में भयानक आग लग गई। जिसके बाद से हड़कंप मच गया। आग लगने की जानकारी मिलते ही दमकल की करीब 15 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। हालाकिं आग लगने का कारण अभी तक सामने नहीं आया है। ऐसे में फायर ब्रिगेड द्वारा आग पर काबू पाने की कोशिशें लगातार की जा रही है। बताया जा रहा कि ये आग इतना ज्यादा भयंकर है कि 10 से 15 फीट तक धुएं का गुबार देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें...प्रियंका बाल- बाल बचीं: रामपुर दौरे में हुआ सड़क हादसा, काफिले की गाड़ियों में टक्कर

आग की लपटें दूर तक

यहां लगी आग के बारे में बताया जा रहा कि दोपहर 2 बजकर 44 मिनट पर आग लगी है। मुंबई में आग मानखुर्द के कुर्ला स्क्रैप में स्क्रैप मैटेरियल में लगी है। जहां पर आग की लपटें दूर से ही दिखाई दे रही है।

फिलहाल आग पर काबू पाने की जद्दोजहत लगातार जारी है। ऐसे में खुशी का बात ये है कि अभी तक आग की चपेट में आकर किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

FIRE फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...बिहार में बस हादसा: ट्रक से हुई जोरदार भिड़ंत, 20 यात्री घायल

फैक्ट्री में आग

इससे पहले हरियाणा के हिसार में बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र भीषण आग लग गई थी। यहां पार्ट ए में श्री श्याम इंटरनेशनल जूता फैक्ट्री में दोपहर में आग लग गई। फिलहाल यहां भी आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। हालाकिं मौके पर मौजूद लोग शार्ट सर्किट से उठी चिंगारी के कारण आग लगने का कारण बता रहे हैं।

ऐसे में आग फैक्ट्री के गोदाम वाले हिस्से में लगी है जो कुछ ही देर में भयंकर रूप से फैल गई। तभी आग लगते ही यहां आसमान में धुआं ही धुआं उठ रहा है। लेकिन तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। और फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में लग गई।

ये भी पढ़ें...अमेरिका में बड़ा हादसा: धमाके के साथ उड़ा हेलिकॉप्टर, 3 पायलटों की दर्दनाक मौत

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story