×

अमेरिका में बड़ा हादसा: धमाके के साथ उड़ा हेलिकॉप्टर, 3 पायलटों की दर्दनाक मौत

अमेरिका के इहादो में अमेरिका की सेना का ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। ऐसे में मिली जानकारी के अनुसार, इस ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर में तीन नेशनल गार्ड पायलट सवार थे, जिनकी विमान क्रैश के दौरान मौके पर ही मौत हो गई।

Vidushi Mishra
Published on: 4 Feb 2021 8:51 AM GMT
अमेरिका में बड़ा हादसा: धमाके के साथ उड़ा हेलिकॉप्टर, 3 पायलटों की दर्दनाक मौत
X
अमेरिका में सेना के ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर में तीन नेशनल गार्ड पायलट सवार थे, जिनकी विमान क्रैश के दौरान मौके पर ही मौत हो गई।

नई दिल्ली। अमेरिका में बड़ा हादसा हो गया है। इहादो में अमेरिका की सेना का ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। ऐसे में मिली जानकारी के अनुसार, इस ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर में तीन नेशनल गार्ड पायलट सवार थे, जिनकी विमान क्रैश के दौरान मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बारे में बताया जा रहा है इन तीन पायलट में से दो सीनियर पायलट थे, जिन्हें दस साल से ज्यादा उड़ान का अनुभव था। हालाकिं हादसे के कारणों के बारे में अभी जानकारी सामने आई है।

ये भी पढ़ें...गाजियाबाद में दर्दनाक हादसा: बेकाबू कैंटर ने लोगों को रौंदा, कांस्टेबल समेत 3 की मौत

खराब मौसम के कारण

सेना का ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर कैश होने के हादसे पर सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार, ये हादसा ट्रेनिंग के दौरान हुआ है। इसके साथ ही खबर मिल रही है कि खराब मौसम के कारण सेना हादसे वाली जगह पर ऑपरेशन भी ठीक से नहीं चला पा रहे थे।

plane crash फोटो-सोशल मीडिया

फिलहाल अमेरिका की सेना का ये हेलिकॉप्टर क्रैश आखिर किस वजह से हुआ, इसकी वजह अभी तक पता नहीं चल सकी है। वहीं अधिकारी इस पूरे हादसे को लेकर जांच कर रही है।

ब्लैक हॉक से मिली थी बड़ी कामयाबी

इसके साथ ही आपको बता दें, साल 2021 में ठीक ऐसा ही हादसा दिसंबर के महीने में भी देखने को मिला था। इस हादसे में भी तीन नेशनल गार्ड सैनिकों की मौत हुई थी। इस ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर की मदद से ही अमेरिका ने अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को ढेर करने में कामयाबी मिली थी।

ये भी पढ़ें...जवानों का भयानक हादसा: जोरदार टक्कर में उड़े चीथड़े, हाहाकार यमुना एक्सप्रेस-वे पर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story