×

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर ए तैयबा के पांच आतंकी पकड़े गए

Jammu and Kashmir: पुलिस नें खुफिया तंत्र को सक्रिय किया और उसमें शामिल पांच ओवरग्राउंड वर्करों को चिन्हित किया। इसके बाद सुरक्षा बलों नें घेरा बंदी शुरु की। यह अभियान मंगलवार की शाम शुरु हुई जबकि बुद्धवार को समाप्त हुई।

Anant Shukla
Published on: 12 July 2023 10:17 AM GMT
Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर ए तैयबा के पांच आतंकी पकड़े गए
X
srinagar police exposure lashkar e taiba module arrest five terrorists (Photo-Social Media)

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। देश में आतंक फैलाने के लिए षडयंत्र कर रहे लश्कर ए तैयबा के पांच आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके पास से हथियार और अन्य सामान मिला है। पूछताछ जारी है।

बड़े नेताओं व राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं पर हमले की फिराक में थे

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार पुलिस को खुफियातंत्र के माध्यम से पता चला कि बड़गाम के खाग क्षेत्र में लश्कर ए तैयबा नें आतंकियों का नया माड्यूल तैयार कर रहा है। यह माड्यूल बड़गाम जिले के अलग-अलग हिस्सों में सुरक्षाबलों व बड़े नेताओं व राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं पर हमले को लेकर षड्यंत्र कर रहे हैं।

खुफिया तंत्र से मिली जानकारी

इसके बाद पुलिस नें खुफिया तंत्र को सक्रिय किया और उसमें शामिल पांच ओवरग्राउंड वर्करों को चिन्हित किया। इसके बाद सुरक्षा बलों नें घेरा बंदी शुरु की। यह अभियान मंगलवार की शाम शुरु हुई जबकि बुद्धवार को समाप्त हुई। सुरक्षा बलों को इस इभियान में कामयाबी मिली पांचो ओवरग्राउण्ड वर्कर पकड़े गए। पकड़े गए पांचो ओवरग्राउण्ड वर्करों का नाम रौऊफ अहमद वानी, हिलाल अहमद मलिक, तौफिक अहमद डार, दानिश अहमद डार एवं शौकत अली डार है।

आतंकियों की निशानदेही पर जब्त हुआ हंथियारों का जखिरा

पकड़े गए पांचो आतंकियों की निशानदेही पर सुरक्षाबलों ने हथियारों का जखीरा एवं अन्य साजो सामान भी बरामद किया। यह सभी बारामुला और बडगाम में सक्रिय लश्कर ए तैयबा के आतंकियों के साथ संपर्क में थे। इसके अलावा गुलाम कश्मीर बैठे आतंकियों के आकाओं से भी लगातार संपर्क में बना था। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि अभी पकड़े गए पांचो आतंकियों से पूछतांछ की जा रही है। अन्य किसी भी प्रकार के विवरण की प्रतीक्षा करनी होगी।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story