×

Same sex marriage :सुप्रीम कोर्ट के 5 जज हुए कोरोना संक्रमित, समलैंगिक विवाह मामले पर टली सुनवाई

Same sex marriage: सुप्रीम कोर्ट के 5 जज कोरोना संक्रमित हो गए हैं। जजों को कोविड पॉजिटिव होने के बाद सोमवार को समलैंगिक विवाह मामले पर होने वाली सुनवाई टल गई है।

Aman Kumar Singh
Published on: 22 April 2023 11:06 PM GMT (Updated on: 22 April 2023 11:09 PM GMT)
Same sex marriage :सुप्रीम कोर्ट के 5 जज हुए कोरोना संक्रमित, समलैंगिक विवाह मामले पर टली सुनवाई
X
प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Same sex marriage: दिल्ली में कोरोना के मामलों लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच खबर है कि, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के 5 न्यायाधीश कोविड संक्रमित हो गए हैं। संक्रमण की चपेट में आए जज समलैंगिक विवाह को कानूनी मंजूरी केस की सुनवाई कर रहे थे। इसमें संविधान पीठ के एक जज भी शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जस्टिस संजीव खन्ना (Justice Sanjeev Khanna), जस्टिस अनिरुद्ध बोस (Justice Aniruddha Bose), जस्टिस एस रवींद्र भट्ट (Justice S Ravindra Bhatt), जस्टिस जेबी पारदीवाला (Justice JB Pardiwala) और जस्टिस मनोज मिश्रा (Justice Manoj Mishra) वर्तमान में कोरोना के नए वेरिएंट से पीड़ित हैं। वहीं, जस्टिस सूर्यकांत (Justice Surya Kant) हफ्ते भर पहले कोरोना संक्रमण से उबरे हैं।

सेम सेक्स मैरिज पर सोमवार को नहीं होगी सुनवाई

जानकारी के अनुसार, कोरोना संक्रमण की वजह से सोमवार (24 अप्रैल) को संविधान पीठ में इस महत्वपूर्ण संवैधानिक मुद्दे पर होने वाली सुनवाई नहीं हो पाएगी। क्योंकि, पीठ नहीं बैठेगी। इन जजों ने गुरुवार तक समलैंगिक विवाह मामले की सुनवाई की। ये सभी पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ के हिस्से के रूप में बैठे थे।

ये तो सुनवाई टलेगी या ऑनलाइन होंगे शामिल

सेम सेक्स मैरिज मामले की सुनवाई कर रहे पीठ के शेष सदस्य जजों के सेहत की निगरानी की जा रही है। हाल ही में एक जज कोविड संक्रमण से मुक्त होकर अदालत वापस लौटे हैं। अनुमान जताया जा रहा है कि, इस समस्या की वजह से या तो समलैंगिक विवाह मामले में सुनवाई टलेगी या संक्रमित जज ऑनलाइन पीठ में शामिल होंगे।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story