×

Best Perfume Brands: ये हैं बेस्ट परफ्यूम ब्रांड्स, जिसकी महक हर किसी को खींच लाएगी आपके पास

Best Perfume Brands:हमने बेस्ट परफ्यूम ब्रांड्स की एक लिस्ट बनाई है जिन्हें आपको तुरंत खरीद लेना चाहिए और इनकी खुशबू में आप पूरी तरह से खो जायेंगे।

Shweta Shrivastava
Published on: 30 Aug 2023 4:07 AM GMT
Best Perfume Brands: ये हैं बेस्ट परफ्यूम ब्रांड्स, जिसकी महक हर किसी को खींच लाएगी आपके पास
X
Best Perfume Brands (Image Credit-Social Media)

Best Perfume Brands: गर्मियों के मौसम में परफ्यूम एक ऐसी चीज है जिसके बिना आप नहीं रह सकते। ऐसे में परफ्यूम ब्रांड हमेशा से ही अपने कार्यक्षेत्र का विस्तार करने में कामयाब रहे हैं और उन्होंने बॉडी स्प्रे, बॉडी मिस्ट, डिओडोरेंट और रोल ऑन पेश किए हैं। मार्केट में कई तरह के परफ्यूम उपलब्ध हैं जिनमे पुरुष और महिलाएं दोनों के लिए अलग अलग फ्रेग्नेंस होती है। अब सवाल है कि कौन सा परफ्यूम सबसे बेस्ट है और कौन सा नहीं। आइये जानते हैं।

बेस्ट परफ्यूम ब्रांड

हमने बेस्ट परफ्यूम ब्रांड्स की एक लिस्ट बनाई है जिन्हें आपको तुरंत खरीद लेना चाहिए और इनकी खुशबू में आप पूरी तरह से खो जायेंगे। अगर आप खुद को परफ्यूम हेड मानते हैं तो ये परफ्यूम ब्रांड उनके ओनर के रूप में आपके लिए परफेक्ट हैं।

1. केल्विन क्लेन सीके वन यू डे टॉयलेट (Calvin Klein Ck One Eau De Toilette)

इस परफ्यूम में फ्रेश फ्रूट्स जैसी खुशबू होती है। केल्विन क्लेन सीके वन ईओ डी टॉयलेट एक यूनिसेक्स फ्रेग्नेंस है जिसमें पपीता, अनानास और चमेली का मिश्रण होता है। ये दुनिया के सबसे बेहतरीन खुशबू वाले शानदार परफ्यूम ब्रांडों में से एक है। अनेक प्रकार की सुगंधों में से, केल्विन क्लेन एक ऐसी सुगंध प्रदान करता है जो आपकी इंद्रियों को तुरंत जगा देती है।

2. क्रिश्चियन डायर मिस डायर (Christian Dior Miss Dior)

ये परफ्यूम बिल्कुल खिलने वाला महिलाओं का बेस्ट परफ्यूम स्प्रे है। यह एक लग्जरी परफ्यूम है जो न सिर्फ मूड बल्कि आपमें आत्मविश्वास को भी बढ़ाता है। ये परफ्यूम उन महिलाओं के लिए आदर्श है जो फलों की खुशबू पसंद करती हैं। क्रिश्चियन डायर इत्र को अधिक कामुक, अधिक भावुक और अधिक आधुनिक सुगंध के रूप में डिज़ाइन किया गया है।

3 . नॉटिका ब्लू एम्बिशन एनएस ईओ डे टॉयलेट (Nautica Blue Ambition NS Eau de Toilette)

इसकी खुशबू लाफ़ी मोहक है साथ ही ये आपको फ्रेश और पार्टी रेडी बनता है। नॉटिका ब्लू एम्बिशन को सबसे प्रसिद्ध परफ्यूम ब्रांड के रूप में अच्छी तरह से जानता है। इसकी खुशबू काफी लॉन्ग लास्टिंग है जो आपको पूरे दिन फ्रेश और महकता बनाये रखेगा।


4 . वर्साचे ईओ फ्रैची एड (Versace Eau Fraiche Edt)

वर्से मेन फ्रेग्नेंस के सबसे बेस्ट रेंज रखता है जो सबसे क्लासिक इंग्रीडियंट्स के साथ आता है। ये फ्रेशनेस के साथ आपको कॉन्फिडेंस भी देता है। जिसमे आप फ्रेश महसूस करेंगे।


5 . प्राडा एम्बर पोर होम इंटेंस ईओ डी (Prada Amber Pour Homme Intense Eau De Parfum)

प्राडा एक ऐसा ब्रांड है जो एक ऐसा परफ्यूम लेकर आता है जो काफी रॉयल है। ये ज़्यादातर मेन परफ्यूम की ही रेंज लेकर आता है। जो काफी हाई क्वालिटी वाली सामग्री इस्तेमाल करता है। साथ ही ये परफ्यूम की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है जो मजबूत और लंबे समय तक चलने वाले होते हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story