×

Makeup Tips: अपने टूटे आईशैडो, लिपस्टिक और कॉम्पैक्ट को करिये सही, जानिए ये मेकअप हैक्स

Makeup Tips: अगर आपकी महंगी लिपस्टिक टूट गयी है और आप इससे काफी ज़्यादा परेशान हैं तो आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी इस लिपस्टिक को पहले जैसा बना सकतीं हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 16 Aug 2023 4:02 AM GMT
Makeup Tips: अपने टूटे आईशैडो, लिपस्टिक और कॉम्पैक्ट को करिये सही, जानिए ये मेकअप हैक्स
X
Makeup Tips (Image Credit-Social Media)

Makeup Tips: अगर आपकी महंगी लिपस्टिक टूट गयी है और आप इससे काफी ज़्यादा परेशान हैं तो आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी इस लिपस्टिक को पहले जैसा बना सकतीं हैं। साथ ही आपको इसके लिए कुछ आसान से फॉर्मूले को अपनाना पड़ेगा। वहीँ इसके आवला आपको बता दें कि आप लिपस्टिक ही नहीं बल्कि टूटे आईशैडो या कॉम्पैक्ट पाउडर को भी सही कर सकते हैं। आइये जानते हैं कैसे।

लिपस्टिक टूट गयी है तो जानिए कैसे कर सकते हैं आप इसे सही

आप अपने मेकअप पर हज़ारों रूपए खर्च कर देते होंगे लेकिन जब यहीं प्रोडक्ट्स ख़राब या टूट जाते हैं तो आपको बेहद दुःख भी होता होगा। लिपस्टिक का टूटना या किसी भी मेकअप प्रोडक्ट का ख़राब हो जाना आपको काफी परेशान कर जाता होगा। अक्सर आपके छोटे बच्चों के हांथों में मेकअप का ये खज़ाना लग जाये तो उसे तहस नहस करने से कोई भी नहीं रोक सकता। वहीँ कभी कभी आपके महंगे मेकअप प्रोडक्ट गिर कर भी टूट जाते हैं। लेकिन अगर ऐसा हो तो आपको अपने बच्चों पर गुस्सा करने या किसी तरह से परेशान होने की ज़रूरत नहीं है बल्कि आप इसे फिक्स कर सकतीं हैं।

आप अपने ब्रोकन मेकअप को सही करना चाहते हैं तो आपको कुछ बेहद आसान से टिप्स को फॉलो करना होगा। अगर आपकी लिपस्टिक टूट गयी है तो आप बिलकुल भी परेशान न हों। इसके लिए आपको ब्रोकन साइड से लिपस्टिक को थोड़ा सा मेल्ट करना होगा। इसे पिघलाने के लिए गैस लाइटर या कैंडल प्रयोग कर सकते हैं। इसके बाद आप दोनों टूटे हुए टुकड़ों को जोड़कर फ्रिज में दो से तीन घंटे के लिए रख सकतीं हैं। आपको अपनी लिपस्टिक पहले जैसी मिल जाएगी।

लिपस्टिक के अलावा अगर आपका आईशैडो पैलेट गिरकर या किसी भी वजह से कोई शेड ख़राब या झड़ने लगे हैं तो आप कुछ आसान सी ट्रिक्स के साथ इसे फिक्स कर सकतीं हैं। कई बार तो ये यूज़ करने लायक भी नहीं रहते और आप इन्हे फेंकने का ही मन बना लेतीं हैं। लेकिन हमारी इस ट्रिक को अपनाकर आप अपना मन बदल सकतीं हैं। इसके लिए आपको आईशैडो के ब्रोकन शेड्स को अलग अलग कटोरी में निकाल सकतीं हैं। फिर इसका बिलकुल बारीक सा पाउडर बना लें। इसके बाद आपको इसपर एक-दो ड्राप एल्कोहल के डालने होंगें। अब आपको एक पेस्ट जैसा मिल जायेगा जिसे आपको शैडो बॉक्स में क्ले की तरह रखना होगा। अब इन्हे तीन से चार घंटे सूखने के लिए रख दें। इसके बाद आपको आपका आई शैडो पहले जैसा वापस मिल जायेगा।

जिस तरह से आपने ब्रोकन आईशैडो को ठीक किया वैसे ही आप कॉम्पैक्ट पाउडर को भी सही कर सकतीं हैं। अक्सर कॉम्पैक्ट पाउडर इस्तेमाल करते करते भी टूटने लगता है में आप इसके किसी चीज़ में पूरी तरह से निकाल लीजिये इसका महीन पाउडर बनाकर इसमें एल्कोहल की दो से तीन बूँदें डालें और फिर इस पेस्ट को कॉम्पैक्ट के केस में जमा दें। इसके बाद जब ये पूरी तरह से सूख जाये तब आप इसे इस्तेमाल कर सकतीं हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story