×

Evening Makeup Look: जानिए ये इवनिंग मेकअप टिप्स, ऐसे दिखेंगीं आप सबसे खूबसूरत

Evening Makeup Look: अगर आपको भी इवनिंग मेकअप को लेकर कोई कन्फूशन है तो हम आपके लिए कुछ आसान से इवनिंग मेकअप टिप्स लेकर आये हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 9 May 2023 1:02 PM GMT
Evening Makeup Look: जानिए ये इवनिंग मेकअप टिप्स, ऐसे दिखेंगीं आप सबसे खूबसूरत
X
Evening Makeup Look (Image Credit-Social Media)

Evening Makeup Look: हर कोई हर पल खूबसूरत दिखना चाहता है। वहीँ अगर आप भी मेकअप करते समय कंफ्यूज रहते हैं कि इवनिंग मेकअप और मॉर्निंग मेकअप को किस तरह किया जाये तो आप अकेले नहीं हैं। ये सवाल कई महिलाओं के मन में ज़रूर आता है। हम अक्सर काम के बाद अपने दोस्तों के साथ प्लान बनाते हैं या डिनर डेट पर बाहर जाते हैं। और अगर कोई पार्टी है, तो आपका ध्यान मेकअप पर ही होता है। ऐसे में अगर आपको भी इवनिंग मेकअप को लेकर कोई कन्फूशन है तो हम आपके लिए कुछ आसान से इवनिंग मेकअप टिप्स लेकर आये हैं। जहाँ इसके लिए आप ओकेशन के हिसाब से कपड़े पहनते हैं वहीँ आपका मेकअप लुक भी आपके ऑउटफिट के साथ मेल खाना चाहिए। तो, यहां परफेक्ट ईवनिंग मेकअप के लिए एक आसान गाइड मौजूद है।


इवनिंग मेकअप कैसे करें

हम जानते हैं कि आप हमेशा परफेक्ट दिखना चाहते हैं, जिससे सभी का ध्यान बस आप पर ही टिका रहे। आपको पार्टी रेडी दिखने के लिए यहां महत्वपूर्ण
इवनिंग मेकअप टिप्स दिए गए हैं:

1. लुक की प्लानिंग करें

सबसे पहले, अपने पूरे लुक की प्लानिंग करें- इससे मेकअप लुक तय करना आसान हो जाता है। अगर आप ब्लिंग आउटफिट पहनने की योजना बना रही हैं, तो अपना मेकअप सिंपल रखें । इसे संतुलित रखें ताकि आप डिस्को बॉल की तरह न दिखें।

2. प्राइमिंग

एक पार्टी का मतलब ढेर सारे एन्जॉयमेंट के साथ मौज-मस्ती से भरे सत्रों से है। तो ऐसे में आप नहीं चाहते होंगें कि आपका मेकअप खराब हो या धुंधला हो जाए। अपने मेकअप के चलने की संभावना को कम करने के लिए, एक अच्छी प्राइमिंग प्रक्रिया के साथ शुरू करना सुनिश्चित करें और अतिरिक्त लंबे समय तक रहने की शक्ति के लिए एक अच्छे सेटिंग स्प्रे के साथ समाप्त करें।

3. फ्लॉलेस फेस

आपका चेहरा मेकअप के लिए कैनवास है। एक बेदाग चेहरा बनाना उतना ही ज़रूरी है जितना कि सही ऑउटफिट का चुनाव करना। मीडियम से फुल कवरेज कंसीलर और फाउंडेशन लगाएं और अच्छी तरह से ब्लेंड करें। ये त्वचा के रंग में किसी भी धब्बे और खामियों को छुपाएगा, जिससे आपको एक फ्लॉलेस फेस मिलेगा।

4. बैलेंस रखें अपना मेकअप

सिर्फ एक फेशियल फीचर पर ध्यान दें। अगर आप आंखों पर ड्रमैटिक या बोल्ड जा रही हैं, तो बाकी मेकअप को सिंपल रखकर टोन डाउन करें। इसी तरह अगर आप बोल्ड लिप्स चाहती हैं तो गालों और आंखों पर हल्का सा मेकअप करें। एक संतुलन खोजना सुनिश्चित करें और एक ग्लैम पॉइंट रखें जो शाम को मंद प्रकाश में आपको अलग दिखने में मदद करे।

5. ग्लोइंग होगा आपका अंदाज़

सिर्फ सही जगहों पर पाउडर हाइलाइटर लगाकर अपने चेहरे को ग्लोइंग अंदाज़ दें। हाइलाइटर वहां लगाया जाना चाहिए जहां लाइट स्वाभाविक रूप से चेहरे पर पड़ता है। कुछ को ब्रो बोन, चीकबोन्स और क्यूपिड बो के आर्च पर लगाएं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story