×

Best Bold Makeup Looks: टेलीविज़न एक्ट्रेस या न्यूज़ एंकर क्यों लगते हैं टी. वी स्क्रीन पर इतने खूबसूरत, जानिए क्या होते हैं इफेक्ट्स

Best Bold Makeup Looks ideas: आइये जानते हैं क्यों आपके एक्ट्रेस टेलीविज़न स्क्रीन पर इतनी खूबसूरत लगती हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 2 May 2023 10:50 AM GMT
Best Bold Makeup Looks: टेलीविज़न एक्ट्रेस या न्यूज़ एंकर क्यों लगते हैं टी. वी स्क्रीन पर इतने खूबसूरत, जानिए क्या होते हैं इफेक्ट्स
X
Best Bold Makeup Looks (Image Credit-Social Media)

Best Bold Makeup Looks: टेलीविज़न एक्ट्रेस हों या न्यूज़ एंकर आप भी अपनी टी. वी स्क्रीन पर इन्हे देखकर यही सोचते होंगे कि ये हर दिन इतनी खूबसूरत कैसे लगतीं हैं। क्या ये सच में इतनी खूबसूरत हैं या ये बस मेकअप का असर है। आपके मन में ये सभी सवाल लाज़मी भी है लेकिन ये तब तक जब तक आप पर्दे के पीछे चल रहे सभी कार्यों को नहीं जानते। ब्राइट स्टूडियो लाइट्स और अत्याधुनिक HD कैमरों के साथ आपके पसंदीदा कलाकार टी. वी स्क्रीन पर काफी खूबसूरत नज़र आते हैं साथ ही इसमें मेकअप का भी काफी कमाल है आइये जानते हैं क्यों आपके एक्ट्रेस टेलीविज़न स्क्रीन पर इतनी खूबसूरत लगती हैं।

टेलीविज़न एक्ट्रेस या न्यूज़ एंकर क्यों लगते हैं टी. वी स्क्रीन

पर इतने खूबसूरत

टेलीविज़न एक्ट्रेस या न्यूज़ एंकर टी.वी स्क्रीन पर जब आते हैं तो लाखों लोग उन्हें देखते रह जाते हैं। उनका स्टाइल जहाँ लोगों को खूब पसंद आता है वहीँ उनका लुक भी कमाल का होता है। ऐसे में जहाँ कुछ कमाल ब्राइट स्टूडियो लाइट्स और अत्याधुनिक HD कैमरों का होता है वहीँ थोड़ा बहुत कमाल होता है उनके मेकअप आर्टिस्ट का भी। मेकअप के रूप में जो दिखाई देता है वो केवल प्राइमर, फाउंडेशन और सेटिंग पाउडर हो सकता है - जिसे हर शॉट के बाद या हर 15 मिनट में लगाया जाता है। टैन शिमर-फ्री ब्रॉन्ज़र से आते हैं, ध्यान से लगाए गए ब्लश से चमक। ये अक्सर ड्राई शैम्पू, स्प्रे-ऑन हेयर, यहां तक ​​​​कि क्रिम्पिंग आइरन के साथ फेक होता है।

एक न्यूज़ एंकर की मेकअप आर्टिस्ट का कहना हैं, "दर्शकों को ये नहीं पता कि इन सब के पीछे क्या है। हर ब्रेक, हम सेट पर हैं। चारों ओर हेयरस्प्रे और पाउडर उड़ रहा होता है। हर किसी को अच्छा दिखाने के लिए ये एक निरंतर, व्यावहारिक स्थिति है।"वो आगे कहतीं हैं कि कभी-कभी, ये पूरी तरह से उल्टा भी हो जाता है। जब ब्रेकिंग न्यूज की रिपोर्टिंग की बात आती है, तो एंकर के पास कैमरे के लिए 10 मिनट से भी कम समय हो सकता है। वहीँ ऐसा समय भी आता है जब केवल बालों के सामने का हिस्सा ही सही होता है और उनके बालों का पिछला भाग अभी भी गीला होता है।"

जहाँ न्यूज़ एंकर लाइव अपडेट देतीं तो तो वहीँ टेलीविज़न सीरियल की बहुएं शॉट रेडी होने के लिए अपने मेकअप रूम या वेनिटी वैन में जमकर मेकअप करतीं हैं।

आँखों के लिए क्या करते हैं मेकअप आर्टिस्ट

1. "आंखों के नीचे के बैग को जादुई तरीके से गायब करने के लिए, मेकअप आर्टिस्ट एक अंडर-आई ब्राइटनर का उपयोग करते हैं, जो लगभग 6-8 घंटे तक अपना जादू कायम रखता है। डेली सोप्स स्टार्स को इमोशनल सीन्स में कई बार अपनी आँखें नम करनी पड़ती हैं ऐसे में चेहरे पर मेकअप बरकरार रखने के लिए ठन्डे बर्फ के पानी से उसकी मसाज भी की जाती है। ये उनकी आंखें खोलने और शाइन करने में मदद करता है।

2. कभी सोचा है कि अभिनेत्रियों की आंखों में हमेशा चमक कैसे रहती है? एक मेकअप आर्टिस्ट ने इसका भी खुलासा किया उन्होंने कहा, "हम आंखों को बढ़ाने वाली एक जादुई औषधि का उपयोग करते हैं। ये बूंदें आंखें खोलती हैं, आंखों के सफेद हिस्से को सफेद बनाती हैं और यही वो चमक है जो आप देखते हैं।" उन्होंने हमें ये भी बताया कि कुछ अभिनेत्रियां आंखों को हाईलाइट करने वाला लेंस भी पहनती हैं।

फेस पर ऐसे चलाया जाता है जादू

1. एक्ट्रेस के होंठ काफी फ्लॉलेस रहते हैं इसके पीछे की वजह है "लिप फिलर्स। ये एक्ट्रेस के होंठों को इन्हैंस करने में मदद करता हैं और उन्हें अस्थायी रूप से फुलर दिखाते हैं।

2. सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट के मुताबिक, लाइट्स बहुत अहम भूमिका निभाती हैं। उनका कहना है, "कोई भी अभिनेत्री या मॉडल अपना मेकअप ऐसी जगह पर नहीं करवाती जहां पर्याप्त रोशनी न हो। आपके मेकअप रूम का इस बात पर बहुत प्रभाव पड़ता है कि आपका मेकअप कैसा दिखता है। अगर आप अपना मेकअप मंद और पीली रोशनी वाले कमरे में कर रही हैं, तो आपको ये नहीं दिख पायेगा कि आपका मेकअप बाकी सभी को कैसा दिखता है। आपको कमरे में ब्राइट और सफेद रोशनी के मिश्रण की जरूरत है जो आपके चेहरे पर छाया नहीं डालती हो। "

नोट: इस आर्टिकल में दी गयी जानकारी विशेषज्ञों की राय पर आधारित है। न्यूज़ट्रैक इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story