×

राहुल का मोदी सरकार पर हमला, पूछा-526 करोड़ का राफेल 1670 करोड़ का कैसे हुआ ?

फ़्रांस से चलकर 5 राफेल लड़ाकू विमान आज भारत पहुंच गये है। अम्बाला एयरबेस पर उसका भव्य स्वागत हुआ है। राफेल को वायुसेना में शामिल कर लिया गया है।

Newstrack
Published on: 29 July 2020 3:15 PM GMT
राहुल का मोदी सरकार पर हमला, पूछा-526 करोड़ का राफेल 1670 करोड़ का कैसे हुआ ?
X

नई दिल्ली: फ़्रांस से चलकर 5 राफेल लड़ाकू विमान आज भारत पहुंच गये है। अम्बाला एयरबेस पर उसका भव्य स्वागत हुआ है। राफेल को वायुसेना में शामिल कर लिया गया है।रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने राफेल के भारत पहुंचने पर वायुसेना को बधाई दी है, साथ ही कहा है कि अब दुश्मन मुल्क को डरने की जरूरत है।

बधाई देने वाले लोगों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी हैं। हालांकि उन्होंने वायुसेना को बधाई देने के बाद मोदी सरकार पर राफेल की कीमत को लेकर बड़ा हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि सरकार बताए कि 526 करोड़ का एयर क्राफ्ट 1670 करोड़ रुपये का कैसे हुआ? 126 की जगह 36 राफेल विमान क्यों खरीदे गए। एचएएल की जगह दिवालिया अनिल अंबानी को क्यों ठेका दिया गया?

देश को मिला Rafale की अचूक मारक क्षमता का अभेद्य सुरक्षा कवच

चिड़िया अंबाला में लैंड कर गई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि नई चिड़िया अंबाला में लैंड कर गई हैं, राफेल विमान भारतीय वायुसेना की जरूरतों को हर तरह से पूरा करते हैं। इन विमानों को लेकर जो आरोप लगाए गए थे, उनका पहले ही जवाब दे दिया गया है।

राफेल लड़ाकू विमान एक नए युग की शुरुआत हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा कि इस मौके पर मैं वायुसेना को बधाई देना चाहता हूं। हमें उम्मीद है कि वायुसेना की 17 स्क्वाड्रन, गोल्डन एरो, अपनी नीति उड्यम अजश्रम पर खरा उतरेगा। मुझे खुशी है कि इससे वायुसेना की ताकत बढ़ेगी।

राफेल की शानदार एंट्री: भारतीय सेना हुई मजबूत, खुशी में डूबा पूरा देश

रक्षा मंत्री ने फ्रांस सरकार का शुक्रिया किया

राजनाथ सिंह ने इस मौके पर फ्रांस सरकार का शुक्रिया किया, साथ ही उन कंपनियों को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने कोरोना संकट के बीच भी राफेल की डिलीवरी वक्त पर की। रक्षा मंत्री ने लिखा कि राफेल विमान इसलिए खरीदे गए क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी ने सही निर्णय लिया और सरकार से सरकार का समझौता करवाया, जबकि ये प्रक्रिया लंबे वक्त से रुकी हुई थी।

ये भी देखें: राखीः अद्भुत हैं ये कहानियां, पढ़ेंगे तो धागे की ताकत का मान लेंगे लोहा

Newstrack

Newstrack

Next Story