×

Relationship: ये 3 शब्द करते हैं हर मुश्किल आसान, कपल्स में प्यार रहता है बरकरार

समय के साथ जरूरत पड़ने पर इन तीन शब्दों को कहना बहुत जरूरी होता है लेकिन समझ ही नहीं पाते कि इनका प्रयोग कब और कहां करना चाहिए था और बाद में रिश्ते बिगड़ते चले जाते हैं।  जानिए कब कहें आई लव यू

suman
Published on: 27 Feb 2021 6:13 AM GMT
Relationship: ये 3 शब्द करते हैं हर मुश्किल आसान, कपल्स में  प्यार रहता है बरकरार
X
ये तीन शब्द कर देते हैं हर मुश्किल आसान,

लखनऊ :रिश्ते में स्थायीत्व और विश्वास के लिए जरूरी है कि आपसी प्यार बना रहे। कहते हैं जहां प्यार होता है वहीं तकरार होता है। लेकिन आपसी नोंकझोक इतना भी न हो कि प्यार कम हो जाए। प्रेम की अभिव्यक्ति के लिए सबसे ज्यादा तीन शब्द आई लव यू कहते है। वैसे तो लवर्स अक्सर एक-दूजे को आईलव यू कहते हैं लेकिन कई बार यह तीन शब्द न सिर्फ प्यार का इजहार करते हैं बल्कि रिश्ते को सही ढंग से चलाने में भी मदद करते हैं। समय के साथ जरूरत पड़ने पर इन तीन शब्दों को कहना बहुत जरूरी होता है लेकिन समझ ही नहीं पाते कि इनका प्रयोग कब और कहां करना चाहिए था और बाद में रिश्ते बिगड़ते चले जाते हैं। जानिए कब कहें आई लव यू

आई लव यू से संभलेगा विवाद

यदि पार्टनर के साथ बहस हो रही है तो दोनों में से कोई एक यदि बीच बहस में आई लव यू कह देगा तो बहस वहीं खत्म हो जाएगी ।नहीं तो बात और भी ज्यादा बिगड़ सकती है। पहले आई लव यू कहने से कोई भी व्यक्ति छोटा-बड़ा नहीं हो जाता है बल्कि जो पहले कहेगा वह कहीं न कहीं दूसरे को इस बात का अहसास करवा देगा कि वो गलती कर रहा है और बहस अपने ही खत्म हो जाएगी।

relationship

यह पढ़ें...कपड़ों से कोरोनाः बना लें इनसे दूरी, जिंदा रहता है यहां वायरस, रिसर्च में खुलासा

मन से अपनी गलती को स्वीकारें

जब कोई गलती हो गई है तो आपको उसे सही समय पर स्वीकार लेना चाहिए। गलती स्वीकारते वक्त आपको अपने पार्टनर को आई लव यू भी कहना चाहिए। ये आई लव यू उस वक्त आपके पार्टनर को महसूस करवाएगा कि आपको उनसे कितना प्रेम है और आप वाकई उनकी फिक्र करते हैं इसलिए पूरे मन से अपनी गलती को स्वीकार रहे हैं न कि कोई औपचारिकता निभा रहे हैं।

pyar

यह पढ़ें....रसोई में महंगाई का तड़का: प्याज, दाल समेत महंगी हुई ये चीजें, आम आदमी को झटका

सूझबूझ से समाधान

कई बार ऐसा होता कि कोई काम जो कि हमें लगता है कि हमारे हाथ से निकल चुका है और उसके प्रति हम निराशावादी हो जाए लेकिन पार्टनर अपनी सूझबूझ से उसका कोई समाधान खोज दे। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप समय देखकर अपने पार्टनर को आई लव यू कहें। ये आई लव यू उन्हें महसूस करवाएगा कि उन्हें आपकी ये समझदारी पसंद आई और वे आपका सम्मान करने के साथ ही आपको धन्यवाद भी कहना चाह रहे हैं।

suman

suman

Next Story