×

Cristiano Ronaldo 200th Match: फिर रोनाल्डो ने रचा इतिहास, पूरा किया 200वां मैच

Cristiano Ronaldo 200th Match: दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पुर्तगाल की तरफ से अपने 200 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने के खास उपलब्धि को अपने नाम कर लिया। इस उपाधि को पाने वाले पहले खिलाड़ी बने।

Yachana Jaiswal
Published on: 21 Jun 2023 12:34 PM GMT
Cristiano Ronaldo 200th Match: फिर रोनाल्डो ने रचा इतिहास, पूरा किया 200वां मैच
X
Cristiano Ronaldo 200th Match (Pic Credit -Twitter)

Cristiano Ronaldo 200th Match: फुटबॉल चैंपियन खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने आज अपने नाम एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। फुटबॉलर रोनाल्डो ने 20 जून को पुर्तगाल के लिए अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला, यह उनका 200वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला उनके द्वारा खेला गया है। आइसलैंड के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में इस खास मुकाम को रोनाल्डो ने विजयी गोल दागते हुए हासिल किया है। इस खुशी का जश्न खिलाड़ी ने खास अंदाज में मनाया है। पुर्तगाल की फुटबॉल टीम ने इस यूरोपियन चैंपियनशिप के क्‍वालीफाइंग मैच में 1-0 से जीत हासिल की।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो को फुटबॉल के इस मुकाबले से पहले गीनिज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की तरफ से भी सम्मानित किया गया। जिसमें रोनाल्डो को इसी साल सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल के मुकाबले खेलने वाले "कुवैत के बादर अल-मुतावा" के 196 मैचों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़कर खुद के नाम यह खिताब किया था। रोनाल्डो ने आइसलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में 89वें मिनट में गोल कर दिया। इस गोल को करने के बाद अपने खास अंदाज में डबल खुशी का जश्न भी मनाया।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो 38 साल के हो चुके है। उन्होंने फुटबॉल मैच में डेब्यू करने के लगभग 20 साल बाद अपना 200वां अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल मुकाबला पूरा किया है। वहीं रोनाल्डो के नाम पर 123 अंतरराष्ट्रीय गोल अब तक दर्ज है। रोनाल्डो ने अपने 200वें मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। यूईएफए(UEFA) की वेबसाइट को दिए बयान में रोनाल्डो ने इस उपलब्धि को स्वयं के लिए अविश्वसनीय मुकाम बताया है।

आज की जीत मेरे लिए यादगार बन चुकी है,

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने 200वें मैच को लेकर बयान में कहा कि मैं इस रिकॉर्ड की उपलब्धि पर पहुंचकर बहुत खुश हूं। यह ऐसा पल है जिसकी आपने शायद ही कभी उम्मीद की हो। 200 इंटरनेशनल मैच खेलना वास्तव में एक अविश्वसनीय उपलब्धि है। टीम के लिए मुकाबले में विजयी गोल करना काफी यादगार बन चुका है। हम बहुत अच्छा प्रदर्शन खेल में नहीं कर सके, लेकिन ठीक है खेल में ऐसा होता रहता है। यह जीत मेरे लिए काफी यादगार रहेगी।

फुटबॉल में मौजूदा समय में सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने के मामले में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद दूसरे नंबर पर कुवैत के बादर अल-मुतावा का नाम शामिल है। ज्यादा मैच खेलने वाले फुटबॉलर की लिस्ट में लियोन मेसी 175 मैच खेलने के साथ 11वें स्थान पर मौजूद है।

खेल के बाद, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पुर्तगाल के साथ 200खेलों का मील का पत्थर छूने में सक्षम होने में अपनी खुशी व्यक्त करने के लिए एक इंस्टाग्राम रील अपलोड किया।

रोनाल्डो और मार्सेलो ने रियल मैड्रिड में एक साथ नौ सुनहरे वर्षों का आनंद लिया, जो इतिहास में सबसे अलग विंगर-फुलबैक जोड़ियों में सेएक है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story