×

CSK vs RR Highlights: चेपॉक स्टेडियम में CSK को राजस्थान रॉयल्स ने 15 साल में पहली बार हराया, किया ये बड़ा कारनामा...

CSK vs RR Highlights: राजस्थान रॉयल्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को उसी के घर में रोमांचक तरीके से मात दी। दोनों टीमों के बीच एक बार फिर एक कांटे का मुकाबला देखने को मिला। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अपने घर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

Suryakant Soni
Published on: 13 April 2023 8:44 AM GMT
CSK vs RR Highlights: चेपॉक स्टेडियम में CSK को राजस्थान रॉयल्स ने 15 साल में पहली बार हराया, किया ये बड़ा कारनामा...
X
CSK vs RR Highlights

CSK vs RR Highlights: राजस्थान रॉयल्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को उसी के घर में रोमांचक तरीके से मात दी। दोनों टीमों के बीच एक बार फिर एक कांटे का मुकाबला देखने को मिला। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अपने घर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स के लिए यह जीत बड़ी ऐतिहासिक रही। इससे पहले 2008 यानी आईपीएल की शुरुआत को छोड़कर आज 15 साल में राजस्थान की चेन्नई की सरजमीं पर यह पहली जीत हुई है। इस मैच में राजस्थान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की।

चेपॉक स्टेडियम पर राजस्थान रॉयल्स की दूसरी जीत:

राजस्थान रॉयल्स के लिए चेन्नई जैसी टीम को उसी के घर में हराना कोई आसान काम नहीं था। धोनी और जडेजा ने लगभग राजस्थान की सारी उम्मीदों पर पानी ही फेर दिया था। लेकिन संदीप सिंह की सूझ-बूझ भरी गेंदबाज़ी के चलते धोनी और जडेजा की जोड़ी इस मैच को जीतने में नाकाम रही। इस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा की जोड़ी संदीप शर्मा के खिलाफ आखिरी तीन गेंदों में सात रन नहीं बना पाई। इस तरह राजस्थान ने आईपीएल के इतिहास में चेपॉक स्टेडियम में दूसरी बार चेन्नई की टीम को मात दी।

चेपॉक पर 8 बार आमने-सामने हुई दोनों टीमें:

बता दें इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की जीत चेपॉक स्टेडियम में 15 साल में पहली जीत हुई है। आईपीएल के शुरूआती सीजन में राजस्थान ने चेन्नई को उसी के घर में पहली बार हराया था। उसके बाद पिछले 6 मुकाबलों से चेन्नई की टीम ही जीतती आ रही थी। लेकिन बुधवार को राजस्थान की टीम ने धोनी की टीम के जीत के सिलसिले को रोक दिया। 15 साल बाद राजस्थान ने इस मैदान पर चेन्नई को हराया है।

कांटे की टक्कर देखने को मिली:

आईपीएल में बुधवार को एक बार फिर एक कांटे का मुकाबला देखने को मिला। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अपने घर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों के बीच आईपीएल 2023 का 17वां मुकाबला एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर खेला गया। इस मैच में राजस्थान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 175 रन बनाए थे। इसके जवाब में चेन्नई की टीम छह विकेट खोकर 172 रन ही बना पाई और मैच में 3 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story